Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबापावर ऑफ अर्टानी बनकर रिटायर्ड महिला रेलकर्मी से धोखाधड़ी... एग्रीमेंट कर महिला...

पावर ऑफ अर्टानी बनकर रिटायर्ड महिला रेलकर्मी से धोखाधड़ी… एग्रीमेंट कर महिला की जमीन को दो लोगों को बेचा और पैसे भी हड़प लिए, आरोपी प्रापर्टी डीलर गिरफ्तार

BILASPUR: बिलासपुर में रिटायर्ड महिला रेलकर्मी की जमीन को बेचने के लिए सौदा करने और पावर ऑफ अर्टानी बनकर करीब 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रापर्टी डीलर ने जब महिला से सौदा कर जमीन का पैसा नहीं दिया। इसके साथ ही उसने पावर ऑफ अटार्नी लेकर उनकी जमीन को दो लोगों को बेच दिया। मामला सामने आने के बाद तोरवा पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

देवरीखुर्द स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाली रमाबाई हथगेन (66) रेलवे से रिटायर्ड कर्मचारी हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि महमंद के शिव बिहार में उनकी तीन हजार 52 वर्गफीट जमीन है, जिसे बेचने के लिए वह ग्राहक तलाश कर रही थी। इस दौरान सिरगिट्‌टी के न्यू लोको कालोनी सिरगिट्टी निवासी प्रापर्टी डीलर रोडा किशोर उर्फ मनोज राव पिता आर विजय (32) से जमीन बेचने के संबंध में चर्चा की। तब उसने जमीन के सभी दस्तावेज लेकर बिक्री कराने के लिए तैयार हो गया और एग्रीमेंट भी कर लिया।

झांसा देकर ले लिया पॉवर ऑफ अर्टानी
इस बीच आरोपी प्रापर्टी डीलर ने एग्रीमेंट करने के बाद महिला के नाम से पॉवर ऑफ अर्टानी भी ले लिया और झांसा दिया कि जमीन की बिक्री होने पर वह पैसे अकाउंट में जमा करा देगा। लेकिन, एग्रीमेंट की तय तिथि में जमीन बिक्री नहीं हुई, तो महिला ने जानकारी जुटाई। तब पता चला कि उसनेजमीन को दो अलग- अलग व्यक्तियों के पास अलग-अलग समय पर ओने-पौने दाम पर बिक्री कर दिया है और उनसे पैसे लेकर हड़प कर लिया है।

पुलिस ने केस दर्ज कर किया गिरफ्तार
प्रापर्टी डीलर का कारनामा सामने आने के बाद महिला ने उससे बातचीत की, तब वह टालमटोल करने लगा और पैसे देने का झांसा देता रहा। पैसे नहीं मिलने पर परेशान होकर महिला ने पूरे मामले की शिकायत कर दी, जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी प्रापर्टी डीलर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने महिला से करीब 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular