Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- इंडस्ट्रियल एरिया में स्टील फैक्ट्री में लगी भीषण...

BCC News 24: KORBA- इंडस्ट्रियल एरिया में स्टील फैक्ट्री में लगी भीषण आग.. दीवारों में दरारें आईं, छज्जा भी टूट कर गिरा; 3 दमकलों ने 4 घंटे में पाया काबू, 15 लाख रुपए से अधिक का नुकसान होने का अनुमान

कोरबा (BCC NEWS 24): जिले में गुरुवार देर रात एक स्टील फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री की दीवारों में दरारें पड़ गईं और छज्जा टूट कर गिर गया। सूचना मिलने पर पहुंचे फायरकर्मी स्टोर की दीवार तोड़कर अंदर घुसे। फिर कड़ी मशक्कत के बाद करीब 4 घंटे में आग पर काबू पाया। हादसे में करीब 15 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। हादसा रामपुर चौकी क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, खरमोरा के इंडस्ट्रियल एरिया में टीपी नगर निवासी कैलाश गुप्ता की प्रयाग स्टील फैक्ट्री है। देर रात कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी दौरान स्टोर में से धुआं निकलता दिखाई दिया। इससे पहले कि कर्मचारी समझ पाते, आग की लपटें निकलने लगीं। यह देखकर वहां भगदड़ की स्थिति मच गई। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

स्टोर रूम में ऑयल, फर्निस, पेंट, थिनर प्लास्टिक और स्टील कूलर जलकर खाक हो गया।

स्टोर रूम में ऑयल, फर्निस, पेंट, थिनर प्लास्टिक और स्टील कूलर जलकर खाक हो गया।

इसके बाद नगर सेना की एक दमकल मौके पर पहुंच गई। फायरकर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन अंदर कैमिकल रखे होने के चलते आग भड़कती चली गई। इस पर बालको से भी दो फायर ब्रिगेड बुलवाई गई। इसके बाद फायरकर्मी स्टोर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

प्रयाग स्टील फैक्ट्री।

प्रयाग स्टील फैक्ट्री।

आग की इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री की दीवारों में दरारें आ गईं और छज्जा भी क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। फायरकर्मियों ने बताया कि स्टोर रूम में ऑयल, फर्निस, पेंट, थिनर प्लास्टिक और स्टील कूलर जैसा सामान रखा हुआ था। इसके चलते आग तेजी से भड़की। हादसे में यह सारा सामान जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के चलते लगी थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular