Friday, May 10, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाहत्यारों की सूचना देने पर 40 हजार का इनाम... बिरनपुर हिंसा के...

हत्यारों की सूचना देने पर 40 हजार का इनाम… बिरनपुर हिंसा के अगले दिन बाप -बेटे की मिली थी लाश, बकरी चराने के लिए जंगल गए थे दोनों

बेमेतरा: जिले के बिरनपुर गांव में शक्तिघाट इलाके में 10 अप्रैल को रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद की लाश मिली थी। अब ये 2 हत्या करने वालों का पता बताने पर 40 हजार रुपए का इनाम मिलेगा। जिसमें 30 हजार की राशि दुर्ग रेंज के IG आनंद छाबड़ा देंगे। जबकि 10 हजार रुपए का इनाम दुर्ग पुलिस अधीक्षक देंगे। मामला साजा थाना क्षेत्र का है।

बेमेतरा एसपी ने जो पत्र जारी किया है, उसमें लिखा है- ‘सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि जिला बेमेतरा के ग्राम बिरनपुर शक्तिघाट क्षेत्र में मृतक रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद निवासी बिरनपुर शक्तिघाट की अज्ञात आरोपी ने हत्या कर दी थी। इसको लेकर साजा थाने में अपराध क्रमांक 92/2023, धारा 302 का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

गांव में 2 और शव बरामद हुए थे, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए बेमेतरा लाया गया था।

गांव में 2 और शव बरामद हुए थे, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए बेमेतरा लाया गया था।

इनाम की घोषणा के साथ ही एसपी, ASP, पुलिस नियंत्रण कक्ष और साजा थाना प्रभारी के नंबर भी दिए गए हैं, ताकि कोई भी उस पर संपर्क करके आरोपियों के बारे में जानकारी दे सके। जो भी व्यक्ति जानकारी देगा, उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

पुलिस अधीक्षक बेमेतरा आई कल्याण एलिसेला ने की 10 हजार रुपए नगद इनाम की घोषणा।

पुलिस अधीक्षक बेमेतरा आई कल्याण एलिसेला ने की 10 हजार रुपए नगद इनाम की घोषणा।

1. पुलिस अधीक्षक बेमेतरा 9479190088

2. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बेमेतरा – 9479191400

3 पुलिस नियंत्रण कक्ष जिला बेमेतरा -9479192013

4. थाना प्रभारी थाना साजा -9479192041

जिला प्रशासन ने बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू के परिजनों से मुलाकात की

8 अप्रैल शनिवार को दो समुदायों के बीच हुए विवाद के चलते भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद से गांव में बहुत अधिक तनाव है, जिसके चलते भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। मृतक के परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर पीएस एल्मा के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने उनके घर जाकर परिजनों से मुलाकात की।

जिला प्रशासन की टीम ने मृतक भुनेश्वर साहू के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की।

जिला प्रशासन की टीम ने मृतक भुनेश्वर साहू के घर जाकर परिजनों से मुलाकात की।

गुरुवार को अधिकारी पीड़ित परिवार से मिले और दशगात्र की तैयारी को लेकर उनसे चर्चा की। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या आती है, तो वह तत्काल जिला प्रशासन के सामने अपनी बातों को रखें। कलेक्टर ने यह भी कहा कि शांति-व्यवस्था बनाने के लिए यहां पर पुलिस चौकी की व्यवस्था की जाएगी और दोनों समुदाय से लगातार वे अनुरोध कर रहे हैं कि शांति बनाए रखें। इसके अलावा CM भूपेश बघेल ने भी हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया था, साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की गई है।

बिरनपुर हिंसा के बाद 2 और शव बरामद हुए थे

बिरनपुर हिंसा में 23 वर्षीय भुनेश्वर साहू के मारे जाने के बाद दोनों समुदायों के बीच भारी तनाव था। वहीं 10 अप्रैल को बिरनपुर शक्तिघाट में पिता-पुत्र के शव मिले थे। इनके सिर पर चोट के निशान थे। मृतकों के नाम रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद हैं। इन दोनों की हत्या किसने की, इस बात का अभी तक पता नहीं चल सका है।

पिता और बेटे की हत्या के बाद घटनास्थल की जांच करती हुई पुलिस।

पिता और बेटे की हत्या के बाद घटनास्थल की जांच करती हुई पुलिस।

बकरी चराने के लिए जंगल गए थे दोनों

बिरनपुर में तनाव के माहौल के बाद पुलिस ने लोगों को बाहर निकलने से मना किया था। पुलिस ने गांव के बाहर की तरफ रहने वालों को भी गांव में ही बुला लिया था और उन्हें एक साथ रखा था। लेकिन इसके बावजूद 55 साल का रहीम और उसका 35 साल का बेटा ईदुल मोहम्मद बकरी चराने जंगल की ओर चले गए थे, जहां उनकी हत्या हुई।

जानिए बिरनपुर में कैसे भड़की थी हिंसा

बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी। जिसके चलते उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे साजा थाने के SI बीआर ठाकुर पर भी भीड़ ने हमला कर दिया। कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular