Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBSP का लोहा चोरी कर ले जाते आरोपी गिरफ्तार.... CISF के जवानों...

BSP का लोहा चोरी कर ले जाते आरोपी गिरफ्तार…. CISF के जवानों ने पीछा करके कार को रोका, बड़ी मात्रा में आयरन जब्त

भिलाई: CISF के जवानों ने भिलाई स्टील प्लांट (BSP) के अंदर से लोहा चोरी करके ले जाते हुए एक आरोपी को पकड़ा है। CISF ने चोरी के लोहे से भरी कार और आरोपी को भट्टी पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लोहा और कार को जब्त किया है। वहीं आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

भट्टी थाना टीआई केके कुशवाहा ने बताया कि बीएसपी की सीआईएसएफ यूनिट से जानकारी मिली थी कि एक आरोपी कार में चोरी का लोहा लेकर भाग रहा है। इसके बाद पुलिस की टीम ने सीआईएसएफ के साथ मिलकर कार का पीछा किया। सीआईएसएफ के जवान कामद कुमार ओझा ने कार को बीआरपी एरिया में रोका। इसके बाद उसने अपने प्रभारी को सूचना दी।

कार की तलाशी लेने पर बीच की सीट के नीचे एक बॉक्स छिपाया गया था जिसमें लोहे के 14 हैमर भरे हुए थे। आरोपी की पहचान स्टेशन मरोदा निवासी खिलेश्वर साहू (22 वर्ष) के रूप में हुई है। भट्टी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

भट्टी पुलिस स्टेशन भिलाई

भट्टी पुलिस स्टेशन भिलाई

जोरा तराई गेट से बाह ले जा रहा कार
आरोपी खिलेश्वर साहू ने अपनी कार को इस तरह से बनवाया था कि उसके अंदर 2-3 क्विंटल लोहा आसानी से आ जाए। उसने कार में बीच की सीटी के नीचे एक बॉक्स बनाया था और उसमें संयंत्र के भीतर आरएमपी 3 एरिया से 220 किलोग्राम लोहे की प्लेट चोरी करके छिपाया था। इसके बाद कार को जोरातराई गेट से बाहर ले जा रहा था। इसी दौरान सीआईएसएफ के जवान को शंका हुई और उसने कार का पीछा करके उसे रुकवाया।

पहले भी पकड़ा चुकी है ऐसी कार

कार में बीएसपी से चोरी का लोहा छिपाकर ले जाते हुए यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी मार्च महीने में एक आरोपी ऐसी कार के साथ पकड़ाया था। उसने भी गाड़ी के अंदर एक अलग से पेटी बनाया था, जिसमें चोरी का लोहा छिपाकर ले जाता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular