Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: राज्यस्तरीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में कोरबा टीम द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन...

कोरबा: राज्यस्तरीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में कोरबा टीम द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर अपर कलेक्टर पाटले ने दी बधाई…

  • प्रतियोगिता में कोरबा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया
  • टीम के उपकप्तान को मिला बेस्ट बॉलर का खिताब

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा की दिव्यांग व्हील चेयर क्रिकेट टीम ने राजनांदगांव में आयोजित राज्य स्तरीय दिव्यांग व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में अपने प्रर्दशन से सभी का दिल जीत लिया। दो दिवसीय प्रतियोगिता में छतीसगढ़ राज्य के विभिन्न जिलों के दिव्यांग खिलाड़ियों ने भाग लिऐ थे। इस प्रतियोगिता में कोरबा जिले की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया है प्रतियोगिता में टीम के उप कप्तान श्री पन्नालाल बांधे को बेस्ट बॉलर का खिताब दिया गया है।

अपर कलेक्टर श्री विजेंद्र पाटले ने कोरबा टीम को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर बधाई और शुभकामनाएं दिए। उन्होंने खिलाड़ियों की प्रशंसा और उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि टीम ने इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया है। कोरबा जिले की टीम ने इस प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया है (प्रथम रायपुर और द्वितीय जांजगीर चांपा की टीम), टूर्नामेंट में बेस्ट बॉलर का खिताब कोरबा टीम के उप कप्तान पन्ना लाल बांधे को मिला है जिसने एक ही मैच में 3 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद किए थे। कोरबा टीम के कप्तान लक्की सोनी ने 2 मैचों में लगातार दो अर्धशतक (50 और 78 रन) बनाए हैं। और अपनी टीम की जीत को पक्की की है। यह अद्भुत तरीके से खेला जाने वाला क्रिकेट प्रतियोगिता है जिनमें केवल दिव्यांग व्यक्ति ही प्रतिभागी हो सकते हैं। इस खेल के नियम आईपीएल तथा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के नियम जैसे ही होते है और यह व्हीलचेयर क्रिकेट ड्यूस बॉल से खेला जाता है। दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट जिला कोरबा के कोच विकाश कुमार चौहान के कुशल मार्गदर्शन में टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इस टीम के प्रतिभाशाली खिलाडियों में लक्की सोनी (कैप्टन) उप कप्तान पन्नालाल बांधे, उप कप्तान गौरीशंकर होरी लाल यादव, समेलाल, लहा राम, केशव चौहान, दिनेश यादव,दिलदार कंवर, आशोक साहू, संजय सिंह आदि शामिल है। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतर होता है उन्हें राष्ट्रीय दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular