Friday, May 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- फिल्म देखकर बनाया प्लान और उड़ा ले गए...

BCC News 24: कोरबा- फिल्म देखकर बनाया प्लान और उड़ा ले गए सामान.. कांग्रेस नेता के ऑफिस में चोरी के बाद लगा दी थी आग; अब 2 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हालांकि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस भी मुस्तैद है। अब सरकारी गर्ल्स कॉलेज के पास कांग्रेस नेता हरीश परसाई के कार्यालय में मई के अंतिम दिनों में चोरी कर आग लगाने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पास के ही बस्ती खपराभट्टा के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक नशे की लत के चक्कर में आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया।

मानिकपुर पुलिस चौकी के प्रभारी लल्लन पटेल ने बताया कि आरोपियों के नाम खगेश्वर पात्रे और आलोक वैष्णव हैं। इनमें से खगेश्वर का पहले से ही आपराधिक रिकॉर्ड है, जबकि उसके साथी ने पहली बार इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। बिसाहू दास महंत स्मृति उद्यान के पास कांग्रेस नेता हरीश परसाई का कार्यालय है, जहां मई के अंतिम सप्ताह में चोरी की घटना हुई थी। वारदात के बाद चोरों ने यहां आग भी लगा दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। आरोपियों के पास से चोरी का कुछ सामान बरामद हुआ है।

फिल्म देख बचने का लिया आइडिया

पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपी नशे के आदी हैं और घटना के वक्त भी दोनों ने नशा किया हुआ था। आरोपी बेहद शातिर हैं। घटना के बाद वे पकड़े नहीं जाएं, इसलिए उन्होंने सबूत मिटाने के लिए यहां पर आग लगा दी थी। पुलिस ने जब पूछताछ की, तो आरोपी खगेश्वर ने बताया कि उसने एक फिल्म में देखा था कि आरोपी चोरी के बाद डॉग स्क्वॉड की मदद से पकड़े गए थे, इसलिए उसने यहां चोरी करने के बाद आग लगाने की योजना बनाई, ताकि बच सकें। चोरी और आगजनी के मामले में इन दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया और वहां से उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular