Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाज्वैलरी शॉप से उठाईगिरी करने वाले UP से गिरफ्तार... 5 लाख के...

ज्वैलरी शॉप से उठाईगिरी करने वाले UP से गिरफ्तार… 5 लाख के सोने की चेन लूटकर चोरी की बाइक से हुए थे फरार, पुलिस ने खंगाले 200 CCTV फुटेज

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में करीब सप्ताहभर पहले एक ज्वैलरी शॉप से सोने की चेन की उठाईगिरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि, दोनों ने करीब 5 लाख रुपए की 12 नग सोने की चैन लूटी थी। जिसके बाद चोरी की बाइक से फरार हो गए थे। जिन्हें पकड़ने पुलिस ने शहर में लगे करीब 200 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले और सबूत के आधार पर उत्तर प्रदेश से दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रहने वाले, रामनारायण उर्फ रज्जू निषाद (22) और सूरज मिश्र (19) कुछ दिन पहले जगदलपुर आए थे। दोनों ने शहर में एक किराए का मकान लिया था। वहीं 3 मई को शहर की एक मोबाइल दुकान के सामने खड़ी बाइक को चुरा लिया था। जिसका नंबर प्लेट भी निकाल कर घूम रहे थे। फिर जगदलपुर शहर में अलग-अलग जगहों पर घूम-घूम कर ज्वैलरी शॉप की रेकी कर रहे थे। वहीं 5 मई को इनमें से एक युवक एक ज्वैलरी शॉप में गया।

पुलिस ने सारी चेन बरामाद कर ली है।

पुलिस ने सारी चेन बरामाद कर ली है।

दूसरा युवक ज्वैलरी शॉप के बाहर बाइक चालू कर खड़ा हुआ था। जो युवक ज्वैलरी शॉप के अंदर गया था वह दुकानदार से सोने की चेन दिखाने को कहा। एक के बाद एक करीब दुकानदार ने 12 चेन दिखाई। जिसके बाद मौका पाकर युवक सारी चेन लेकर दुकान से भाग निकला और बाइक में बैठकर दोनों युवक फरार हो गए। जहां आमागुड़ा चौक के पास साइकिल सवार को उन्होंने ठोकर मारी। ल दोनों भी अपनी बाइक से गिर गए थे। जिसके वहीं पर बाइक को छोड़ फरार हो गए थे।

इस वारदात के बाद पुलिस ने शहर में लगे करीब 200 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। यात्री बसों को चेक किया गया। ऑनलाइन और ऑफलाइन जो टिकट कटी थी उसे भी खंगाला गया। साथ ही अन्य थानों में भी संपर्क किया गया था। CCTV फुटेज और मुखबिर से मिली जानकारी के बाद पुलिस को पता चला कि दोनों युवक उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उठाईगिरी की वारदात कर दोनों उत्तर प्रदेश ही भागे हैं। फिर पुलिस ने एक टीम गठित की। टीम को उत्तर प्रदेश भेजा गया।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दोनों युवक प्रयागराज में मौजूद हैं। मौके पर पहुंच पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। आरोपियों के पास से सोने की चेन बरामद की गई। SP जितेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि, दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular