Monday, May 20, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: BIG न्यूज़- BJP की जीत पर मिठाई बांट रहा...

BCC News 24: BIG न्यूज़- BJP की जीत पर मिठाई बांट रहा था बाबर, ‘अपनों’ ने पीट-पीटकर किया कत्‍ल

बाबर के परिजनों ने बताया कि वो बीजेपी का प्रचार करता था. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर उसने मिठाई भी बांटी थी. इसी बात से पट्टीदार नाराज थे.

  • पट्टीदार बाबर से थे नाराज.
  • बाबर का बीजेपी को समर्थन नहीं था पसंद.
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस.

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) के रामकोला थाने के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक बाबर (Babar) को बीजेपी (BJP) का प्रचार करने और सरकार बनने पर मिठाई बांटने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी. मुस्लिम युवक की उसके पट्टीदारों ने जमकर पिटाई की जिसके बाद युवक को जिला अस्पताल और फिर लखनऊ (Lucknow) रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

बाबर का शव देख भड़के गांव के लोग

बता दें कि ये घटना बीते 20 मार्च की है. जब रविवार को बीजेपी समर्थक बाबर का शव गांव में पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए. उसके परिजनों ने शव को दफनाने से मना कर दिया. इसके बाद प्रशासनिक अमला सक्रिय हो गया और क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंच गए.

BJP समर्थक बाबर को उतारा मौत के घाट

मृतक बाबर के परिजनों का कहना है कि पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर बीजेपी का प्रचार कर रहा था. पिटाई की वजह से बाबर बुरी तरह घायल हो गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इलाज के दौरान हो गई बाबर की मौत

डीएसपी संदीप वर्मा ने बताया कि 21 मार्च को एक मामला रजिस्टर किया गया था जिसमें एक शख्स को गंभीर चोटें आई थीं, इलाज के दौरान 25 मार्च को उसकी मौत हो गई. इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है. मृतक और आरोपी दोनों एक ही समुदाय के हैं.

21 मार्च को एक मामला पंजीकृत किया गया था जिसमें एक व्यक्ति को गंभीर चोटें आई थीं, इलाज के दौरान 25 मार्च को उसकी मौत हो गई। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ़्तार करके जेल भेजा जा चुका है। वादी और प्रतिवादी दोनों एक ही समुदाय के हैं: संदीप वर्मा, डीएसपी खड्डा, कुशीनगर

एसडीएम वरुण कुमार पाण्डेय ने बताया, ‘परिजनों ने एफआईआर लिखवाई है. परिजनों ने कुछ और नाम दिए हैं जिन्हें विवेचना में लिया जाएगा. सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.’ 
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular