Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- CM बघेल ने दिए निर्देश, अब ऑनलाइन होंगे...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- CM बघेल ने दिए निर्देश, अब ऑनलाइन होंगे पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के एग्जाम; बोले- छात्रों में मांग की थी, जल्द आदेश जारी होगा

रायपुर: छत्तीसगढ़ की पंडित रविशंकर यूनिवर्सिटी के एग्जाम जल्द ही ऑनलाइन लिए जाएंगे ।हालांकि इससे पहले यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑफलाइन एग्जाम लिए जाने का आदेश जारी किया जा चुका था ।हाल ही में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने यूनिवर्सिटी कैम्पस पहुंचकर इसका विरोध किया था।

अब इस मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि यूनिवर्सिटी के एग्जाम ऑनलाइन होंगे। बेमेतरा जिले के ताजा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि छात्रों ने उनसे ऑनलाइन एग्जाम की मांग की थी इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं जल्द ही आदेश जारी हो जाएगा।

एनएसयूआई नेता आकाश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से दिए गए इस बयान के बाद छात्रों में खुशी है हमें उम्मीद है कि पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी प्रबंधन जल्द ही इसे लेकर निर्देश जारी करेगा जिससे स्टूडेंट मैं ऑनलाइन एग्जाम को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सके।

इस वजह से ऑनलाइन एग्जाम की मांग

छात्र नेता हनी सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने पूरे साल ऑनलाइन क्लासेस ली। बहुत से स्टूडेंट को पढ़ने में और कोर्स कंप्लीट करने में दिक्कतें आईं। इसकी शिकायत हमारे पास पहुंची थी। जिस वजह से एनएसयूआई के पदाधिकारी छात्र हित में इस मांग को यूनिवर्सिटी प्रबंधन के सामने रख रहे हैं। जब वह पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से हो सकती है तो परीक्षा क्यों नहीं दी जा सकती। ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने से परीक्षा का दबाव कम होगा, जिन बच्चों की ठीक तरह से तैयारी ही नहीं हो पाई उन्हें उत्तर देने का अधिक समय मिलेगा।

1लाख 80 हजार स्टूडेंट से जुड़ा है मामला

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं 16 अप्रैल से ली जानी है। इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है । ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कि ये परीक्षाएं ऑनलाइन तरीके से हो सकती हैं। ऐसा हुआ तो कॉलेज जाकर स्टूडेंट्स को परीक्षा देने की जरूरत नही होगी। पिछले साल कोविड-19 संक्रमण की वजह से परीक्षाएं ऑनलाइन भी हुई थी । इस बार हो रही परीक्षा में 1 लाख 82 हजार से अधिक स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular