Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- प्रेम विवाह का बुरा अंत.. पति और...

BCC News 24: CG न्यूज़- प्रेम विवाह का बुरा अंत.. पति और ससुर ने इतना सताया कि गमछे से फंदा बनाया और झूल गई; दोनों आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा जिले में विवाहित महिला ने आत्महत्या कर ली। अब उसे उकसाने के आरोप में पुलिस मे उसके पति और ससुर को गिरफ्तार किया है। मामला शिवरीनारायण थाना अंतर्गत भंवतरा गांव का है। खुदकुशी की घटना 30 जुलाई की है। एक महीने के बाद सोमवार को पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

शिवरीनारायण थाना प्रभारी रविंद्र अनंत ने बताया कि भंवतरा निवासी रामकृष्ण कश्यप (20 वर्ष) की शादी अवरीद की रहने वाली साधना कश्यप (19 वर्ष) के साथ 2 साल पहले हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। लेकिन शादी के बाद से ही रामकृष्ण अपनी पत्नी को प्रताड़ित कर रहा था। किसी न किसी वजह से हर दिन वो पत्नी साधना के साथ मारपीट करता था। कभी घर का कामकाज ठीक से नहीं करने का आरोप लगाकर तो कभी भागकर शादी कर लेने को लेकर हर वक्त पति और ससुर साधना को ताने दिया करते थे।

महिला ने लगाई फांसी।

महिला ने लगाई फांसी।

घरेलू हिंसा की शिकार थी महिला

शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना सहते-सहते साधना टूट गई थी। 30 जुलाई को पीड़िता ने इन सबसे तंग आकर फांसी लगा ली थी। उसने सीमेंट शीट में लगे लोहे के एंगल में गमछा फंसाया और उससे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। जिसमें पता चला कि साधना घरेलू हिंसा की शिकार थी। इसके बाद शिवरीनारायण थाना पुलिस ने पति और ससुर के खिलाफ IPC की धारा 306, 43 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया।

आरोपियों ने कबूल किया जुर्म

दोनों आरोपी फरार चल रहे थे। 29 अगस्त को मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपी अपने घर पर हैं। तब पुलिस ने गांव पहुंचकर आरोपी पति रामकृष्ण कश्यप और ससुर हरि राम कश्यप को हिरासत में ले लिया। दोनों से कड़ाई से पूछताछ की गई, जिसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular