Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग- रायपुर बाल संप्रेक्षण गृह में जांच टीम...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग- रायपुर बाल संप्रेक्षण गृह में जांच टीम ने दी दबिश, ‘नाबालिग गर्भवती’ मामले में संचालक को 3 दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के आदेश

रायपुर के माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में आज जांच टीम ने दबिश दी. बाल संप्रेक्षण के बालिका गृह में नाबालिग के गर्भवती होने के मामले में संचालक से तीन दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में बीते दिनों अपचारी बालकों के फरार होने के मामले को भी महिला बाल विकास विभाग ने गंभीरता से लिया है. जिला कार्यक्रम अधिकारी के नेतृत्व में आज टीम ने बाल संप्रेक्षण गृह में दबिश दी.

रायपुर. रायपुर के माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में आज जांच टीम ने दबिश दी. बाल संप्रेक्षण के बालिका गृह में नाबालिग के गर्भवती होने के मामले में संचालक से तीन दिन के भीतर जवाब प्रस्तुत करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में बीते दिनों अपचारी बालकों के फरार होने के मामले को भी महिला बाल विकास विभाग ने गंभीरता से लिया है. जिला कार्यक्रम अधिकारी के नेतृत्व में आज टीम ने बाल संप्रेक्षण गृह में दबिश दी. बाल संप्रेक्षण गृह में चल रही अनियमितताओं की जांच की गई. बच्चों के फरार होने मामले में एक हाउस फादर को काम से निकालने के आदेश दिए गए हैं. वही एक अन्य कर्मचारी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. 3 दिनों में नोटिस का जवाब मांगा गया है. बीते दिनों गंभीर अपराध में संलिप्त युवक के साथ सात अपचारी बालक बाल संप्रेक्षण गृह से फरार हो गए थे.

बता दें कि माना स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में एक नाबालिग के गर्भवती होने का मामला उजागर हुआ था. नवंबर महीने में माना थाने में एफआईआर दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इसके साथ ही बाल संप्रेक्षण गृह से हत्या के प्रयास का आरोपी शेख आदिल 27 नवंबर को संप्रेक्षण गृह का रॉड मोड़कर फरार हुआ था. संप्रेक्षण गृह के हाउस फादर ने शिकायत दर्ज कराई थी. माना थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की विवेचना में जुटी थी. आरोपी 27 नवंबर को वहां से फरार हुआ था . लेकिन इसकी शिकायत उनके द्वारा 4 दिसंबर को कराई गई. बाल संप्रेक्षण गृह में नाबालिग आरोपियों को रखा जाता था. लेकिन 20 वर्षीय आरोपी को वहां पर रख दिया गया था.

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular