Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- रायपुर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- रायपुर में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस का नया अभियान…SP ने पिंक गश्त टीम बनाई, बोले- छेड़खानी होने पर महिलाएं करें 9479190167 पर शिकायत, तुरंत होगी कार्रवाई…

रायपुर: पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक अभियान शुरू किया है। इसके तहत महिला पुलिसकर्मियों की टीम चौराहों, शहर के मुख्य बाजारों में गश्त कर रही हैं। गश्त करने वाली इस टीम को नाम दिया गया है पिंक गश्त। नए स्कूटर पर महिला पुलिस की टीम को महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने रवाना किया। इसके बाद टीम पंडरी, कटोरा तालाब, मालवीय रोड, गोल बाजार जैसे हिस्सों में जाकर महिलाओं से मुलाकात कर रही है।

इन स्कूटर पर निकलेंगी महिलाएं।

इन स्कूटर पर निकलेंगी महिलाएं।

रायपुर के SSP प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि पिंक गश्त का उद्देश्य महिलाओं के लिए शहर में निडर वातावरण बनाना, महिलाओं को अपराधों से बचने के उपाय बताना, पुलिस को आसानी से संपर्क करने के लिए प्रेरित करना, सोशल मीडिया को लेकर आवश्यक सावधानियों के बारे में बताना है। हम मार्केट एरिया, शॉपिंग मॉल, गर्ल्स हॉस्टल, कॉलेज में जाकर पुलिस का हेल्पलाइन नंबर भी बता रहे हैं।

महिला पुलिस कर्मियों ने शहर में घूम-घूमकर महिलाओं से मुलाकात की।

महिला पुलिस कर्मियों ने शहर में घूम-घूमकर महिलाओं से मुलाकात की।

इस नंबर पर करें शिकायत
9479190167 नंबर पर महिलाएं अपने साथ किसी भी तरह की घटना की शिकायत बेझिझक कर सकती हैं। इस नंबर पर वॉट्सऐप के जरिए भी पुलिस को मैसेज भेजा जा सकता है। शहर में पिंक गश्त के लिए कुल 15 टीमें गठित की गई हैं। जिसमें रायपुर पुलिस की कुल 152 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular