Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- शीत सत्र: रोज स्थगन प्रस्ताव लाएगा विपक्ष, हंगामे...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- शीत सत्र: रोज स्थगन प्रस्ताव लाएगा विपक्ष, हंगामे के आसार; संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने की स्पीकर डा.चरणदास महंत से मुलाकात

रायपुर: विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। 17 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र के लिए कुल 755 सवाल लगाए गए हैं। विधानसभा स्पीकर डॉ.चरणदास महंत से रविवार को संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच सत्र की कार्यवाहियों और बैठक व्यवस्था के संबंध मंे चर्चा हुई। विपक्षी दल भाजपा धर्मान्तरण, कवर्धा में कर्फ्यू, धान खरीदी में अव्यवस्था, कानून- व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है।

विपक्ष ने मंगलवार से हर रोज एक स्थगन प्रस्ताव लाकर हंगामा करने की रणनीति बनाई है। जबकि सरकार अपने कामकाज निपटाएगी। राज्य सरकार की आेर से अनुपूरक बजट,छत्तीसगढ़ जीएसटी संशोधन विधेयक, संगीत विवि संशोधन विधेयक और राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग विधेयक पेश किए जाएंगे। नगरीय निकाय चुनाव के बीच हो रहा पांच दिनों का यह सत्र समय से एक दिन पहले भी खत्म होने के संकेत है। कोरोना के कारण बंद अध्यक्षीय दीर्घा इस बार खोल दिया गया है साथ ही विधायकों के पीए भी विधानसभा परिसर में प्रवेश कर सकेंगे।

मंडी संशोधन विधेयक विचाराधीन, शासन को वापस नहीं भेजा : राजभवन
इस बीच राजभवन ने कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक को लेकर एक बयान जारी कर कहा है कि विधेयक अभी भी राज्यपाल के विचाराधीन है। रविवार को कुछ समाचार पत्रों में (भास्कर नहीं) विधेयक सरकार को वापस लौटाने के संबंध में खबरें प्रकाशित की गई। इसमें कुछ लोगों की प्रतिक्रिया भी दी गई है। इसे देखते हुए राजभवन सचिवालय ने यह स्पष्ट किया है कि विधेयक राजभवन में ही विचाराधीन है उसके सभी पहलुओं पर अध्ययन किया जा रहा है। इस विधेयक को शासन को वापस नहीं भेजा गया है। अध्ययन करने के पश्चात इस विधेयक पर निर्णय लिया जाएगा।

सीएम बोले -भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए धर्मांतरण को मुद्दा बना रही है
विधानसभा में भाजपा की धर्मान्तरण के मुद्दे की तैयारी पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए धर्मांतरण को मुद्दा बना रही है। इस प्रदेश में कोई नाखुश है तो वो बीजेपी के लोग हैं। भाजपा द्वारा यूनिफॉर्म और रेडी-टू-ईट का मुद्दा उठाने पर कहा कि यूनिफॉर्म बनाने का काम बुनकरों को दिया जाता है। उसमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। रेडी-टू-ईट में 1900 शिकायतें आई थीं। गुणवत्ताविहीन कार्य हो रहे थे, इसलिए स्वचालित मशीनों से रेडी टू ईट का कार्य किया जाएगा। एेसा योजनाएं भाजपा शासित राज्यों में भी चल रही है।

जयपुर में आयोजित महंगाई हटाओ रैली से लौटे बघेल ने कहा कि आज की रैली ऐतिहासिक रैली थी। रैली में लाखों की भीड़ इस बात का परिचायक है कि देश के लोग महंगाई से त्रस्त हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के समय में महंगाई बड़ी समस्या के रूप में आई है। पहले ये रैली दिल्ली में होनी थी, लेकिन वहां अनुमति नहीं मिली। हिन्दू वर्सेज हिंदुत्व को लेकर राहुल गांधी के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अपनी-अपनी आइडियोलॉजी है। उन्होंने कहा कि भाजपा का आधार झूठ है। उनके आधार हिटलर और मुसोलिनी है। ये लोग बैंड के साथ और हाफ पेंट पहनते हैं, जो कि ये भारतीय परिधान नहीं है। उत्तरप्रदेश में दुष्प्रचार कर सत्ता में भाजपा आई है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular