Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- लोकवाणी कार्यक्रम में बोले CM: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- लोकवाणी कार्यक्रम में बोले CM: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- तीन साल में सार्थक बदलाव करने में हम सफल हुए

रायपुर: 17 दिसंबर को सरकार के तीन साल पूरे करने जा रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मेरी तीन साल की सबसे बड़ी सफलता तो यही है कि छत्तीसगढ़वासी अपने अधिकारों, अवसरों और वास्तविक तरक्की को महसूस कर रहे हैं। खुशी है कि कुछ सार्थक बदलाव करने में सफल हुए हैं। आज छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा देश और दुनिया में है।

हमने तीन वर्षों में गरीबों तथा कमजोर तबकों के लिए ऐसे प्रयास किए हैं, जिनके बारे में पहले कभी सोचा नहीं गया था। आकाशवाणी से प्रसारित लोकवाणी में कहा कि तीन साल में हमने ऐसी योजनाएं बनाई, जो वास्तव में आदिवासी अंचल हो व मैदानी क्षेत्र सभी का भला कर सके। अब तक 22 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि आदिवासी तथा परंपरागत निवासियों को दी जा चुकी है। सिंचाई पंप कनेक्शन लगाने का काम सुगम किया, सिंचाई के लिए निःशुल्क या रियायती दर पर बिजली प्रदाय का इंतजाम किया।

हर वर्ग परेशान, क्या यही है छग मॉडल : रमन सिंह
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने सवाल उठाया कि क्या भूपेश और उनकी सरकार की संवेदनाएं मर चुकी हैं? मुख्यमंत्री ने पीएम आवास, स्व सहायता समूह से रोजगार छीन लिया। अब बुनकरों का काम छीनने की तैयारी कर रहे है। िक्षक परेशान हैं आंदोलन कर रहे हैं, पुलिस भर्ती के प्रतिभागी सड़क पर हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular