Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- खेल-खेल में 2 साल के बच्चे...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- खेल-खेल में 2 साल के बच्चे की मौत: 5 साल के बच्चे ने फावड़ा चलाया, कट गई गर्दन; बिल खोदकर निकाल रहे थे चूहा

जशपुर: जिले में खेल के दौरान 2 साल के मासूम की मौत हो गई। बच्चा अन्य साथी बच्चों के साथ बिल खोद कर चूहा पकड़ रहा था। इसी दौरान 5 साल के बच्चे ने फावड़ा चला दिया, जिससे बच्चे की गर्दन कट गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने फिलहाल मर्ग दर्ज किया है। मामला पंडरापाठ चौकी क्षेत्र में कोरवा बस्ती का है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को पंडरापाठ कोरवा बस्ती के करीब छह-सात बच्चे खेतों में बिल खोदकर चूहे निकाल रहे थे। हाल ही में इन खेतों से बेड़े की फसल कटी है। इस काम में बस्ती के 2 साल से लेकर 7 साल के बच्चे लगे थे। चूहे की बिल खोदने के लिए बच्चों ने अपने हाथ में कोड़ी फावड़ा जैसे औजार रखे थे।

खुदाई के दौरान पांच साल के एक बच्चे ने फावड़ा चलाया जो कि वहीं खड़े दो साल के बच्चे जगदील राम पुत्र जगेश्वर राम की गर्दन में लग गया और वह कट गई। बच्चा लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। सूचना मिलने पर परिजन पहुंचे, लेकिन तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी। फिलहाल पुलिस अभी जांच की बात कह रही है।

धान कटाई के बाद चूहा ढूंढ़ने में लग जाते हैं बच्चे
पहाड़ी कोरवा बस्तियों में बच्चे धान कटने के बाद खेतों में चूहा ढूंढने के काम में लग जाते हैं। कुछ दूरस्थ गांव में चूहों को पका कर खाया भी जाता है। वहीं कुछ लोग अगली फसल की सुरक्षा के लिए खेतों से चूहों को हटाने के लिए बिल खोदकर निकालते हैं। घटना के वक्त बच्चे किस उद्देश्य से चूहा ढूंढ़ रहे थे, इसकी जानकारी नहीं है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular