Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: जयपुर में बिजनेसमैन को केक में बम भेजा: कपड़ों...

BCC NEWS 24: जयपुर में बिजनेसमैन को केक में बम भेजा: कपड़ों के व्यापारी के पास भेजा बॉक्स, लगा रखा था टाइमर, 10 लाख की फिरौती भी मांगी

जयपुर के पोश इलाके राजा पार्क के पास पंचवटी सर्किल के पास गारमेंट के व्यापारी को केक में बम भेजा गया, इससे हड़कंप मच गया। बम के साथ बकायदा टाइमर लगाया गया। साथ ही इसमें एक लेटर भेजकर 10 लाख की फिरौती भी मांगी गई। बम मिलने की सूचना के बाद बीडीएस (बॉम्ब डिफ्यूज स्क्वाड) और डॉग स्क्वॉयडटीम मौके पर पहुंची और बम को डिफ्यूज कर दिया। यूनिट जांच कर रही है कि ये वास्तव में बम है या फिर डराने के लिए लगाया गया है।

बम को डिफ्यूज कर जवाहर नगर थाने में रखा गया है

बम को डिफ्यूज कर जवाहर नगर थाने में रखा गया है

जानकारी में सामने आया है कि शुक्रवार की शाम गारमेंट व्यापारी को डिलीवरी करने आए अज्ञात शख्स आया था। जवाहर नगर में पंचवटी सर्किल के पास बम वाले केक बॉक्स में बम को नाले के पास फेंक दिया। केक बॉक्स में टाइमर लगा हुआ था। जैसे ही केक बॉक्स को खोल कर देखा तो लोगों के हाथ-पांव फूल गए। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। जवाहर नगर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उच्च अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद बीडीएस टीम और डॉग स्कॉयड टीम को बुलाया गया। केक बॉक्स में एक टाइमर लगा हुआ था और चार वॉयर लगी हुई थी। आपस में तारों को कनेक्ट कर रखा था।

पुलिस टीम बम को लेकर बात करती हुई

पुलिस टीम बम को लेकर बात करती हुई

बीडीएस टीम ने शनिवार सुबह बम को डिफ्यूज कर दिया। इसके बाद बम को जवाहर नगर थाने में कस्टड़ी में रखा गया है। डॉग स्कॉयड टीम और पुलिस की टीमें सीसीटीवी फुटेज से पता लगा रही है कि बम को किसने रखा था और कहां से लाया गया था। व्यापारी को पार्सल किसने भेजा था। पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। जयपुर में 4 दिन के बाद इंटरनेशनल मैच है जिससे पुलिस के लिए बड़ी चिंता की बात है।

जांच में सामने आया है कि पंचवटी सर्किल के पास ही एक लेडिज गारमेंट्स बिजनेसमैन के पास केक का पार्सल भेजा गया था। बिजनेसमैन ने पार्सल को लेने से मना कर दिया था। पॉर्सल के साथ एक फिरौती के लिए धमकी भरा लेटर भी था। बिजनेसमैन ने कोई ऑर्डर नहीं देने की बात बोल कर पार्सल नहीं लिया। तब डिलीवरी वाले लड़के ने नाले के पास ही केक बॉक्स को पटक दिया था। डिलीवरी मैन ई-रिक्शे पर आया था। अज्ञात शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस आस-पास के सीसीटीवी खंगाल रही है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular