Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- चाइल्ड पोर्नोग्राफी में CBI का छापा... कोरबा से...

BCC NEWS 24: कोरबा- चाइल्ड पोर्नोग्राफी में CBI का छापा… कोरबा से पकड़ा गया आरोपी छत्रपाल बोला- सरकारी योजना में मिला था मोबाइल, वीडियो मैंने अपलोड नहीं किया…

कोरबा(BCC NEWS 24): इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी रैकेट की तलाश में मंगलवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंची CBI टीम के हाथ फिलहाल खाली हैं। कोरबा में जिस युवक छत्रपाल सिंह को टीम ने पकड़ा था, उसके पास से आपत्तिजनक कंटेंट बरामद नहीं हुआ है। छत्रपाल का कहना है कि सरकारी योजना में उसे मोबाइल मिला था। उसने कोई भी आपत्तिजनक कंटेंट अपलोड नहीं किया है। CBI ने मोबाइल जब्त कर लिया है और नोटिस देकर दिल्ली बुलाया है।

CBI ने मंगलवार को देश के 14 राज्यों में 77 स्थानों पर छापा मारा। इसमें कोरबा (छत्तीसगढ़) का दर्री भी शामिल है।​ यहां के बांकीमोगरा गांव पहुंची CBI टीम ने छत्रपाल सिंह से पूछताछ की थी। सुबह करीब 8 बजे पहुंची 5 सदस्यीय टीम में गवाह के तौर पर SECL के दो अफसर भी शामिल थे। जांच के दौरान टीम ने आरोपी युवक के घर मिले एक मोबाइल को सीज किया है। साथ ही छत्रपाल को भी दो दिन में दिल्ली ऑफिस आने को कहा है।

टीम ने अफसरों से बात की, फिर थमाया नोटिस
बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान जब मोबाइल से अश्लील कंटेंट अपलोड किए जाने को लेकर सवाल किया गया तो छत्रपाल की ओर से बताया गया कि उसने कभी भी इस तरह का कंटेंट अपलोड नहीं किया। न ही उसे इस बात की जानकारी है। सूत्रों के मुताबिक, यह बात जरूर सामने आ रही थी कि गलती से बच्चों ने ही अपलोड कर दिया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। इसके बाद टीम ने अफसरों से बात की और उसे नोटिस देकर चले गए।

घर में ताला लगा, स्थानीय लोग बोले- बहुत सीधा-सादा है
CBI टीम के गांव से जाने के बाद पुलिस टीम ने छत्रपाल को पूछताछ के लिए दर्री थाने बुलाया। वहां भी उससे कई सवाल किए गए हैं। उसको लेकर जानकारी सामने नहीं आ सकी है। छत्रपाल के घर मे फिलहाल ताला लगा हुआ है। वहां कोई नहीं है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, छत्रपाल प्रॉपर्टी के काम से जुड़ा हुआ है। जमीन बिकवाने का काम करता है। उसके बारे में कभी भी किसी ने कुछ गलत बात नहीं सुनी। वह काफी सीधा-सादा है।

CBI ने 14 नवंबर को 23 अलग-अलग FIR की थी दर्ज
CBI ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण से संबंधित आरोपों पर 83 आरोपियों के खिलाफ 14 नवंबर को 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। आरोप है कि भारत और विदेशों स्थित व्यक्तियों के विभिन्न सिंडिकेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बाल यौन शोषण सामग्री को प्रसारित कर रहे हैं। इनमें उसे डाउनलोड करने वाले और देखने वाले भी शामिल हैं। ये सोशल मीडिया ग्रुप और तीसरे पक्ष के होस्टिंग प्लेटफॉर्म पर लिंक, वीडियो, तस्वीर, पोस्ट और ऐसी सामग्री को होस्ट कर उसका प्रसार कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular