Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा- राज्योत्सव में जिले में संसदीय सचिव श्री द्वारिकाधीश...

BCC NEWS 24: कोरबा- राज्योत्सव में जिले में संसदीय सचिव श्री द्वारिकाधीश यादव होंगे मुख्य अतिथि… एक नवंबर को ओपन थियेटर घण्टाघर में आयोजित होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम….कलेक्टर रानू साहू ने किया कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण, तैयारियों के दिए निर्देश

*विभागीय प्रदर्शनियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी होगा आयोजन
*राज्योत्सव में सांस्कृतिक दल एवं कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति, पंजीयन हेतु 27 अक्टूबर तक आवेदन


कोरबा 25 अक्टूबर 2021(BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस एक नवंबर को कोरबा जिला मुख्यालय में एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कोरबा जिला मुख्यालय में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में संसदीय सचिव एवं खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री द्वारिकाधीश यादव मुख्य अतिथि होंगे।  राज्योत्सव का जिला स्तरीय कार्यक्रम कोरबा शहर स्थित ओपन थियेटर घण्टाघर में आयोजित किया जाएगा। एक दिवसीय कार्यक्रम में शासकीय विभागों की प्रदर्शनियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज कोरबा शहर स्थित ओपन थियेटर घंटाघर में पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने एक दिवसीय कार्यक्रम के लिए सभी प्रकार की तैयारियों को सुचारू ढंग से समय सीमा में पूरा करने केे निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने राज्योत्सव कार्यक्रम के दौरान मंच व्यवस्था, बिजली, पानी, पार्किंग व्यवस्था, नागरिकों के लिए बैठक व्यवस्था एवं सुरक्षा सहित एमरजेंसी कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को तय सीमा में सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा, प्रभारी अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक, एसडीएम कोरबा श्री हरिशंकर पैंकरा एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।
कलेक्टर श्रीमती साहू ने एक नवंबर को आयोजित होने वाले एक दिवसीय जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए मंच व्यवस्था, पण्डाल, साउंड सिस्टम, स्टेज डेकोरेशन संबंधित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में पर्याप्त रौशनी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को कहा। कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल में बिजली की सुचारू उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं अन्य आकस्मिक व्यवस्था के लिए पर्याप्त क्षमता के जनरेटर एवं ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए दलों का चयन एवं सांस्कृतिक दलों की अन्य आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कोरबा को कहा। कलेक्टर ने एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम के दौरान शासकीय योजनाओं पर आधारित विभागीय प्रदर्शनी के लिए स्टॉल व्यवस्था, स्टॉलों का आबंटन आदि के लिए भी जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिए। कार्यक्रम स्थल पर नियंत्रण कक्ष एवं प्राथमिक चिकित्सा एवं एम्बुलेंस आदि की आवश्यक चिकित्सकीय व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने कार्यक्रम स्थल पर आसपास की सुरक्षा एवं यातायात संबंधी आवश्यक व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। कार्यक्रम स्थल पर अग्नि शमन यंत्रो की व्यवस्था, पर्याप्त पानी टैंकरों एवं साफ-सफाई के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
राज्योत्सव में सांस्कृतिक दल एवं कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति – राज्योत्सव में जिले के सांस्कृतिक दल एवं कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके लिए जिले के सांस्कृतिक दलों एवं कलाकारों का पंजीयन किया जाएगा। पंजीयन के लिए जिले के कलाकारो एवं सांस्कृतिक दलों से आवेदन मंगाए गए हैं। इच्छुक कलाकार एवं सांस्कृतिक दल जिले के सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कार्यालय के कक्ष क्रमांक- 07 में 27 अक्टूबर 2021  शाम 5ः30 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। कलाकारों को आवेदन के साथ पेन ड्राइव या सीडी में अपने प्रस्तुतीकरण का 07 से 10 मिनट का वीडियो और फोटोग्राफ्स भी जमा करना होगा। जिले ऐसे दल या कलाकार जिनके सांस्कृतिक कार्यक्रम में भारतीय, छत्तीसगढ़ी या आदिवासी संस्कृति की झलक मिलती  हो या जिन कलाकारों ने राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर जिले का प्रतिनिधित्व किया हो उनको चयन में प्राथमिकता दी जाएगी। राज्योत्सव के लिए दलों एवं कलाकारों का चयन जिला स्तर पर गठित समिति द्वारा किया जाएगा और समिति का निर्णय अंतिम होगा। इच्छुक कलाकार एवम दल पंजीयन के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 90392-71308 पर संपर्क कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular