Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: कोरबा ब्रेकिंग- बालको में निजी स्कूल का शिक्षक मिला...

BCC NEWS 24: कोरबा ब्रेकिंग- बालको में निजी स्कूल का शिक्षक मिला कोरोना पॉजिटिव…स्कूल और ट्यूशन में पढ़ा रहें थे बच्चों को; मचा हड़कंप… संपर्क में आये लोगों की जाँच शुरू

*कोरबा के बालको नगर क्षेत्र में संचालित एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के 56 साल के टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

कोरबा(BCC NEWS 24). बालको के एक निजी स्कूल का शिक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। सेहत बिगडऩे पर कोरोना टेस्ट कराया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक 27 नवंबर को शिक्षक की तबियत बिगड़ी तो संक्रमण के लक्षण नजर आने पर टेस्ट कराया, 28 नवंबर को मिले रिपोर्ट में कोरोना पॉजीटिव आई है।

स्कूल में जाकर अध्यापन के साथ घर पर छात्रों को दे रहे थे ट्यूशन

निजी स्कूल के शिक्षक एक ओर जहां स्कूल में जाकर अध्यापन कार्य में जुटे थे, वहीं घर पर छात्रों को ट्यूशन भी दे रहे थे। ऐसे में इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि संपर्क में आनेव वाले लोगों की संख्या में छात्र-छात्राएं अधिक होंगी। बहरहाल संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद संपर्क में आए लोगों की कोरोना टेस्ट होनी है।

लापरवाही किए जाने की बात आई सामने

कोरोना के दूसरी लहर में संक्रमण के केस बढऩे की मुख्य वजह लापरवाही रही है। बताया जा रहा है कि शिक्षक की सेहत कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। लेकिन इस बीच भी वह अध्यापन कार्य के लिए स्कूल आ रहे थे। ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि सशर्त स्कूलों के संचालन की मिली छूट के बाद बालको इस निजी स्कूल में कोविड नियमों का पालन करते हुए संचालन हुआ या नहीं। क्योंकि स्कूल के गेट पर एंट्री के पहले टेम्प्रेचर स्केन मशीन से जांच अनिवार्य किया गया है। स्कूल प्रबंधन का पक्ष जानने प्रयास हुए लेकिन कुछ कहने से प्रबंधन बच रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular