Monday, July 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आईजी की दो टूक- नहीं चलेगी लापरवाही: जब...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आईजी की दो टूक- नहीं चलेगी लापरवाही: जब आम आदमी को पता अवैध शराब, जुआ व सट्टा का लोकेशन, तो टीआई को पता न हो यह संभव नहीं…

कवर्धा: दुर्ग आईजी का पद संभालने के बाद अपने पहले विजिट पर कवर्धा पहुंचे आईपीएस ओपी पॉल पुलिसिंग और अपराध पर नियंत्रण को लेकर आक्रामक नजर आए। उन्होंने दो टूक कहा कि अवैध शराब, गांजा, जुआ-सट्टा जैसे अपराधों पर पुलिस अफसरों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जब आम आदमी को जुआ-सट्टा और अवैध शराब व गांजा का लोकेशन पता है, तो यह संभव नहीं कि थाना प्रभारी को इन लोकेशन की जानकारी न हो। कार्रवाई करनी ही पड़ेगी, लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आईजी पॉल ने शनिवार देर शाम एसपी ऑफिस में पत्रकारों से चर्चा की। उनके साथ एसपी मोहित गर्ग व एएसपी मनीषा ठाकुर मौजूद रहीं। उन्होंने जिले के सभी एसडीओपी, डीएसपी व थाना और चौकी प्रभारियों की बैठक भी ली। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी अधिकारियों को पुलिसिंग में कसावट लाने कहा है। रिस्पांस टाइम बेहतर करने व बॉर्डर एरिया में चेकिंग बढ़ाने निर्देश दिए हैं।

नक्सल मोर्चे पर सर्चिंग बढ़ाई जाएगी
उन्होंने कहा पुलिसिंग बेहतर करने के साथ ही चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने नक्सल मोर्चे को लेकर कहा कि इस दिशा में पुलिस को प्रभावी कार्रवाई करने कहा गया है। यदि हम आक्रामक होंगे, तो वे दूर रहेंगे। लेकिन पुलिस लचर होगी, तो उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही सर्चिंग बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे। साथ ही अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत करेंगे।

जल्द सोशल मीडिया सेल बनाएंगे
आईजी ने कहा कि जल्द ही कबीरधाम जिले में भी सोशल मीडिया सेल का गठन कर लिया जाएगा। यह सेंट्रलाइज टीम होगी। सभी थानों से जानकार लोगों को लेकर यह टीम बनाई जाएगी। यह टीम 24 घंटे सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग करेगी। उन्होंने कहा कि गांजा को लेकर सरप्राइज चेकिंग करेंगे व इस नेटवर्क को ध्वस्त करने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी अपराध पर पुलिस जवान आपसी संबंध निभाते हुए कार्रवाई नहीं करेंगे, तो उनपर कड़ी कार्रवाई होगी। ऐसे लोगों पर कार्रवाई न करने वाले अफसरों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular