Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आयातित है भाजपा की आइडियोलॉजी!: CM भूपेश ने...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- आयातित है भाजपा की आइडियोलॉजी!: CM भूपेश ने कहा-हिटलर, मुसोलिनी ही BJP नेताओं के आदर्श, झूठ और फरेब ही इनकी पार्टी का आधार…

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के वैचारिकी पर तीखा हमला किया है। रविवार शाम रायपुर में उन्होंने कहा, भाजपा की आइडियोलॉजी आयातित है। हिटलर और मुसोलिनी ही भाजपा के आदर्श हैं। ये लोग झूठ को 100 बार बोलकर सच साबित करने में लगे रहते हैं। पानी से बिजली बनाने के खिलाफ भी इन लोगों ने दुष्प्रचार किया। उस समय ये लोग कहते थे कि पानी का पूरा करेंट तो निकल गया। अब खेतों में जो पानी जाएगा उसका पूरा लाभ नहीं मिलेगा।

जयपुर में महंगाई के खिलाफ हुई कांग्रेस की रैली से वापस लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर हवाई अड्‌डे पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, भाजपा की आइडियोलॉजी आयातित है। वहीं कांग्रेस की जो आइडियोलॉजी है वह ऋषि परंपरा से चली आई है। चाहे उपनिषद की बात करें, वेद की बात करें, जगदगुरु शंकराचार्य की बात करें, चाहे वह बुद्ध की बात हो, गुरु नानक देव, कबीर साहब या फिर गुरु घासीदास बाबा की। जितने भी हमारे ऋषि-मुनि हुये हैं, उन्होंने सत्य की बात कही है। यही बात महात्मा गांधी ने भी कही है। भारत में हजारों साल से सत्य की खोज होती रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा का जो आधार है वह झूठ का है, फरेब का है। इसी कारण से इनके आदर्श हिटलर और मुसोलिनी हैं। वे कहते थे कि एक ही झूठ को 100 बार बोलने से सच मालूम पड़ता है। इसी आधार पर ये लोग पूरे देश में बरगलाने का काम, बहकाने का काम करते रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, आपने देखा होगा, कुछ वर्षों पहले इन लोगों ने पूरे देश भर में गणेश जी को दूध पिला दिया था। हाइडल प्रोजेक्ट जो पानी से बिजली बनाने की बात हाेती थी तो ये लोग प्रचार करते थे कि पानी का पूरा करंट तो निकल गया अब खेतों में जो पानी जाएगा उसका पूरा लाभ नहीं मिलेगा। इस प्रकार के दुष्प्रचार करने वाले ये लोग हैं। इनकी संस्कृति भी आप देखेंगे तो ये बैंड लेकर चलते हैं। हाफ पैंट पहनते हैं, काली टोपी लगाते हैं, ये भारतीय परिधान नहीं हैं। ये लोग उसी से प्रेरित हैं और उसी आधार पर काम करते हैं।

अब धर्मांतरण और साम्प्रदायिकता की पिच पर ही खेलेगी भाजपा

भाजपा की साम्प्रदायिक ध्रुविकरण की कोशिशों से जुड़े एक सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, प्रदेश के सभी वर्ग सरकार को अपनी सरकार मानते हैं। इसलिए उनको सरकार से कोई शिकायत नहीं। शिकायत केवल भाजपा को है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा। ऐसे में वे उसी पिच पर खेलेंगे चाहे वह धर्मांतरण का हो या फिर साम्प्रदायिकता का।

महंगाई बड़ा मुद्दा हर परिवार प्रभावित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जयपुर की रैली में लाखों की भीड़ पहुंची थी। यह इस बात का परिचायक है कि देश में महंगाई एक बड़ी समस्या है और हर परिवार उससे प्रभावित है। मुख्यमंत्री ने कहा, पहले यह रैली दिल्ली में होने वाली थी। केंद्र सरकार ने वहां अनुमति नहीं दी तो जयपुर में करना पड़ा। वहां राजस्थान के लोग थे ही, पूरे देश के प्रतिनिधि पहुंचे थे। छत्तीसगढ़ से भी बड़ी संख्या में लोग जयपुर गये थे। अरसे बाद एक बड़ी रैली हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular