Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ कोरोना न्यूज़-नवंबर में मिल रहे हैं ज्यादा मरीज,...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़ कोरोना न्यूज़-नवंबर में मिल रहे हैं ज्यादा मरीज, कटघोरा विधायक समेत मिले कोरोना के 28 नए संक्रमित…

रायपुर: प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कटघोरा के विधायक पुरुषोत्तम कंवर समेत 28 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 1 राजधानी रायपुर के हैं। विधायक को इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया गया है। इस बीच, प्रदेश में शनिवार को 36, रविवार को 32 व सोमवार को 28 मरीज मिले। शनिवार व रविवार के आंकड़े नवंबर में सबसे ज्यादा है।

हालांकि अगस्त के बाद नवंबर ऐसा महीना है, जिसमें ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। प्रदेश में पिछले 3 दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है। लक्षण वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह में 8 से 14 नवंबर तक 157888 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 186 मरीज मिले हैं। रोजाना औसतन 22555 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें 26.57 मरीज मिले हैं। जांच की संख्या 35 हजार से ऊपर करने का लक्ष्य है। इसके लिए जिलों में भी टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी।

सर्वाधिक मौतें जांजगीर में
जुलाई से अब तक जांजगीर-चांपा जिले में 26 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि इसी दौरान रायपुर में 8, दुर्ग में 11, बिलासपुर में 10 व रायगढ़ में दो लोगों की कोरोना से जान गई। नेहरू मेडिकल कॉलेज में चेस्ट विभाग के एचओडी डॉ. आरके पंडा व एक निजी मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. देवेंद्र नायक के अनुसार अभी जिन मरीजों की मौत हो रही है, उसमें खास ट्रेंड देखने को नहीं मिल रहा है। जांजगीर में ज्यादा मौत की वजह का कोई स्पष्ट कारण नहीं है। त्योहारी सीजन के बाद मरीजों का बढ़ना स्वाभाविक है। लोगों को सावधानी बरतनी होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular