Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- चार हाथ दो सिर वाले जुड़वा भाइयों की...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- चार हाथ दो सिर वाले जुड़वा भाइयों की मौत: दो जिस्म एक जान से मशहूर 20 वर्षीय शिवराम और शिवनाथ कमरे में मृत मिले, होगी जांच

बलौदाबाजार: खैंदा गांव में रहने वाले दो जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम की अनोखी जोड़ी अब नजर नहीं आएगी। शनिवार देर रात अचानक तबीयत बिगड़ जाने की वजह से दोनों की मौत हो गई। हालांकि संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की वजह से पुलिस भी इस घटना की जांच कर रही है। शिवराम और शिवनाथ के घरवालों के मुताबिक बीती रात इन भाइयों को तेज बुखार हुआ था। सुबह जब घरवाले इनके कमरे में पहुंचे तो दोनों की मौत हो चुकी थी। गांव में दोनों भाइयों के खुदकुशी कर लेने की चर्चा भी है। दोनों की उम्र 20 साल थी।

गांव की गलियों में दोनो भाई इसी तरह घूमा करते थे।

गांव की गलियों में दोनो भाई इसी तरह घूमा करते थे।

दिसंबर इन 2001 में जन्मे शिवनाथ और शिवराम शरीर से जुड़े हुए थे। इनके दो धड़, दो सिर, चार हाथ और दो पैर थे। एक साथ ही शिवराम और शिवनाथ अपने सारे काम किया करते थे। चाहे स्कूटर चलाना हो, नहाना हो, स्कूल जाना हो। दोनों का जुड़ा हुआ शरीर एक साथ काम करता था। इस वजह से इन्हें दो जिस्म एक जान के तौर पर भी देश और दुनिया में जाना जाता रहा है। मानव शरीर की अनोखी संरचनाओं पर रिसर्च करने वाली कई विदेशी टीमें भी बलौदाबाजार आकर शिवनाथ और शिवराम से मुलाकात कर चुकी थीं। दोनों मुस्कुराकर लोगों से मिला करते थे अब अचानक इनकी मौत ने खैंदा गांव के लोगों को भी उदास कर दिया है।

किसान परिवार में जन्में ये भाई अक्सर चर्चा में रहते थे।

किसान परिवार में जन्में ये भाई अक्सर चर्चा में रहते थे।

एक महीने बाद था जन्म दिन
बलौदाबाजार विकासखंड के ग्राम खैन्दा में 21 दिसंबर 2001 को जन्मे शिवनाथ और शिव राम का दिसम्बर में जन्मदिन था। दो पैर, चार हाथ और दो सिर वाले जुड़वा शिवनाथ और शिवराम अक्सर सोशल मीडिया में छाए रहते थे । कुछ महीने पहले दोनों ने स्कूटर खरीदा था इसे चलाने में कम्फर्ट के लिए सीट के नीचे बेल्डिंग कराकर गद्दा लगाया था। पेट्रोल डलवाने पंप पर गए तो इन्हें देखने लोगों की भीड़ लग गई थी। शिवराम और शिवनाथ को देखने देश के अलावा विदेशों से भी लोग पहुंच चुके है। जानकारों की माने तो शिवराम और शिवनाथ का शो डिस्कवरी में भी प्रसारित किया गया था। इनसे कई डॉक्टर भी मिलने पहुंचे चुकें थे।

इनके वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते थे।

इनके वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते थे।

दोनों ने कहा था हम नहीं होंगे जुदा
जुड़वा शरीर होने की वजह से शिवराम और शिवनाथ को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। रोजमर्रा के कामों में भी दिक्कत आती थी। मगर अपने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में शिव राम और शिव नाथ ने कहा था कि वह दोनों अलग नहीं होना चाहते। कई मशहूर मेडिकल संस्थान इनके शरीर की जांच कर चुके थे। डॉक्टर्स ने हालांकि कहा था कि दोनों के शरीरों को अलग करने में सेहत से जुड़े कई रिस्क फैक्टर हो सकते हैं। इसलिए परिजन भी फिलहाल इनके शरीर को अलग करवाने पर विचार नहीं कर रहे थे। दोनों भाई भी नहीं चाहते थे कि उन्हें ऐसी सर्जरी से अलग किया जाए। वह एक साथ अपनी जिंदगी को खुशी से बिता रहे थे तमाम मुश्किलों के बाद भी।

20 साल की उम्र में दोनों की मौत हो गई।

20 साल की उम्र में दोनों की मौत हो गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular