Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- चोरी करने से रोका तो मार डाला... एक...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- चोरी करने से रोका तो मार डाला… एक गार्ड करता था चोरी, साथी ने टोका तो पत्थर से कुचलकर तीसरे माले से फेंका

रायपुर शहर में शुक्रवार को विधानसभा थाना इलाके में हुई हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। शुक्रवार को प्रयास हॉस्टल की कंस्ट्रक्शन साइट पर पुलिस को सिक्योरिटी गार्ड तुकेश यादव की लाश मिली थी। इस मामले में मृतक के साथी एक दूसरे सिक्योरिटी गार्ड अखिलेश साकेत को गिरफ्तार किया गया है। अखिलेश ने ही अपने साथी की हत्या की थी। घटना के बाद अखिलेश मौके पर मौजूद था। पुलिस ने अखिलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया।

आरोपी अखिलेश साकेत।

आरोपी अखिलेश साकेत।

अखिलेश ने पुलिस को बताया कि वह कंस्ट्रक्शन साइट पर चोरी किया करता था। इस बात की खबर तुकेश को लग चुकी थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। तुकेश से अखिलेश को चोरी करने से रोका था। इसी बात से नाराज अखिलेश ने बदला लेने की नीयत से तुकेश की हत्या का प्लान बनाया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
शुक्रवार को सुबह के वक्त तुकेश इमारत के तीसरी मंजिल पर अपनी ड्यूटी कर रहा था, तभी वहां अखिलेश पहुंच गया और तुकेश के साथ बहस करने लगा। पास ही पड़े एक पत्थर को उठाकर उसने सिर पर दे मारा। तुकेश बेसुध होकर नीचे गिर पड़ा। अखिलेश ने उसे तीसरे माले से नीचे फेंक दिया। नीचे गिरते ही तुकेश के सिर और चेहरे पर गहरे जख्म हो गए और उसका खून बहने लगा। यह देखकर अखिलेश वापस कंस्ट्रक्शन साइट की गेट के पास चला गया और वहां ड्यूटी देने लगा। जब मजदूर अपना काम करने पहुंचे तो इमारत के पिछले हिस्से में गार्ड की लाश देखकर घबरा गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची विधानसभा थाने की टीम ने गार्ड अखिलेश से भी पूछताछ की वो घबराकर इधर-उधर की बातें करने लगा। कभी कहा कि तुकेश की नीचे गिरने की वजह से मौत हुई तो कभी कह दिया कि वो इस बारे में कुछ नहीं जानता। दूसरी तरफ पुलिस ने लाश की हालत देखकर यह पाया कि हो न हो मौत से पहले युवक के साथ मारपीट की गई होगी। शक के आधार पर साथी गार्ड अखिलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। अखिलेश ने अपना गुनाह कबूल लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular