Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : नक्सलियों ने 2 भाइयों को मार डाला, जन-अदालत लगाकर रस्सी...

Chhattisgarh : नक्सलियों ने 2 भाइयों को मार डाला, जन-अदालत लगाकर रस्सी से घोंटा गला, पुलिस कैंप के लिए जमीन देने का लगाया आरोप

BIJAPUR: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने दो भाइयों की हत्या कर दी। दोनों के शव गुरुवार को जंगल में मिले हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने दोनों का रस्सी से गला घोंट दिया। हत्या की पुष्टि बीजापुर के SP जितेंद्र यादव ने दैनिक भास्कर से की है। मामला तर्रेम थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, छुटवाई गांव निवासी जोगा माड़वी और हूंगा माड़वी चचेरे भाई थे। एक दिन पहले ही नक्सली दोनों को अगवा कर ले गए थे। इसके बाद जन अदालत में उन्हें मार डाला। एक पर पुलिस का मुखबिर होने और दूसरे पर पुलिस कैंप के लिए जमीन देने का आरोप लगाया था।

हूंगा माड़वी की पुरानी फोटो।

हूंगा माड़वी की पुरानी फोटो।

हत्या कर फेंका शव

बताया जा रहा है कि, जन अदालत में सैकड़ों ग्रामीणों की मौजूदगी में नक्सलियों ने दोनों युवकों का गला घोंट दिया। वारदात के बाद नक्सलियों ने शवों को गांव के ही जंगल में लाकर फेंक दिया था। सुबह इसकी जानकारी परिजनों को मिली। इसके बाद वे शवों को घर ले गए।

अंतिम संस्कार का बनाया जा रहा दबाव

बताया जा रहा है कि परिजनों पर ग्रामीण दोनों के शवों का जल्दी अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही उन्हें पुलिस के पास न जाने और FIR नहीं कराने की धमकी भी दी जा रही है।

पुलिस बोली- कैंप की जमीन सरकारी

SP जितेंद्र यादव ने बताया कि दोनों की नक्सलियों ने हत्या क्यों की है, इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, मार्च के पहले सप्ताह में गांव में कैंप खोला गया है। जिस जमीन में कैंप खुला है वह सरकारी लैंड है। इस जमीन का इन दोनों ग्रामीणों से कोई संबंध नहीं है।

जोगा माड़वी की पुरानी फोटो।

जोगा माड़वी की पुरानी फोटो।

4 माह में 10 हत्याएं, इनमें 4 भाजपा-कांग्रेस के नेता

  • 6 फरवरी : बीजापुर में माओवादियों ने गला काटकर युवक की हत्या कर दी।
  • 6 जनवरी 2023 : CG-तेलंगाना बॉर्डर पर एक ग्रामीण की हत्या की।
  • 14 फरवरी : नारायणपुर में नक्सलियों ने नल जल योजना के ठेकेदार और सुकमा में पुलिस की मुखबिरी करने के शक में एक युवक का गला रेत दिया।
  • 1 मार्च : बीजापुर में बीजेपी नेता और जनपद सदस्य तिरुपति कटला की हत्या कर दी। वे शादी समारोह से लौट रहे थे।
  • 6 मार्च : बीजापुर में ही भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष कैलाश नाग को अगवा कर मार डाला।
  • 17 अप्रैल : बस्तर में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से ठीक 2 दिन पहले नक्सलियों ने नारायणपुर के BJP नेता और उपसरपंच पंचम दास की हत्या कर दी। उन्हें गोपनीय सैनिक बताकर मौत की सजा देने की बात कही।
  • 28 अप्रैल : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोड़ियाम की हत्या कर दी है। 10 साल पहले उनके बेटे को भी जिंदा जला दिया था।
  • 2 मई : बीजापुर में दो सगे भाइयों को जनअदालत लगाकर मार डाला।
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular