Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- जनवरी से अस्तित्व में आ जाएंगे नए जिले,...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- जनवरी से अस्तित्व में आ जाएंगे नए जिले, मनेंद्रगढ़ को छोड़कर 3 जिलों का राजपत्र में प्रकाशन, दो महीने में दावा आपत्ति का निपटारा

रायपुर, 22 अक्टूबर 2021। बीते 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा घोषित 4 नए जिले एक जनवरी से अस्तित्व में आ सकते हैं। नए साल में नए जिले की तैयारी शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने मोहला मानपुर अं. चौकी, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और सक्ती को नवीन जिला बनाने संबंधी प्रारंभिक सूचना में आपत्तियों या सुझाव के संबंध में आदेश जारी किया है।

मोहला-मानपुर, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सक्ती के अलावे मनेंद्रगढ़ को भी जिला बनाने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अब अमल होना शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही उन जिलों में ओएसडी की भी नियुक्ति हो सकती है। राजस्व विभाग ने नये जिले के गठन को लेकर 20 अक्टूबर को राजपत्र में प्रकाशन करा दिया है।

इसके अगले दिन 21 अक्टूबर को राजस्व विभाग ने राजनांदगांव, जांजगीर, बलौदाबजार और रायगढ जिले के कलेक्टरों को पत्र भेजकर कहा है कि नए जिले के संबंध में दावा आपत्ति मंगा कर उसका निराकरण कर 21 दिसंबर तक अपना अभिमत भेजें।

इनमें से मनेंद्रगढ़ का अभी प्रक्रियाधीन है। राजस्व विभाग के अफसरों का कहना है, कुछ प्रक्रियाओं के चलते मनेंद्रगढ़ जिले का नोटिफिकेशन नहीं हो पाया है। जल्द ही राजपत्र में प्रकाशित कर उसकी भी कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular