Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर निर्वाचन आयुक्त ने ली बैठक, बैठक से नदारद बलौदाबाजार जिले के उप निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी…

रायपुरः छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सभी जिलों की तैयारी की समीक्षा की गई। हालांकि अधिकांश जिलों की तैयारी संतोषजनक नहीं रही. इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने असंतोष भी जाहिर किया. उन्होंने 17 नवंबर तक इन सभी खामियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

बैठक में बलौदाबाजार के उप जिला निर्वाचन अधिकारी बिना बताए गायब रहे। इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी चुनाव अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार चुनाव की तैयारी करने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि कोविड संकट के बीच चुनाव कराना अपने आप में बड़ी चुनौती है, लेकिन अधिकांश जिलों में ये तैयारी कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार नहीं की गई है। उन्होंने निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों का चुनाव ऐसा हो जहां लोगों की भीड़ न जमा हो. आयुक्त ने सलाह दी कि वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके और 55 साल से कम उम्र के कर्मचारियों की ड्यूटी ही लगाई जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular