Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बस्तर सांसद के विरोध के बाद हैदराबाद से...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- बस्तर सांसद के विरोध के बाद हैदराबाद से आया विशेष विमान: हैदराबाद एयरपोर्ट में सांसद ने धरना देकर उठाई थी मांग, कंपनी ने यात्रियों के रहने-खाने के इंतजाम भी किए…

जगदलपुर: फ्लाइट रद्द होने के बाद हैदराबाद में फंसे सभी यात्रियों को लेकर सांसद दीपक बैज सोमवार को एलायंस एयर के विशेष विमान से जगदलपुर पहुंचे। सांसद के विरोध के बाद कंपनी ने रविवार से लेकर सोमवार तक यात्रियों के रुकने और खाने की व्यवस्था भी की। सोमवार को विशेष विमान तक पहुंचाने बस भी भेजी।

विमान सेवा शुरू होने के बाद यह पहला मौका था जब फ्लाइट कैंसिल होने पर यात्रियों को उनकी टिकट के पैसे वापस न करते हुए उनके लिए सारी सुविधाओं के साथ विशेष विमान का इंतजाम किया गया हो। इससे पहले यात्रियों को उनके टिकट के पैसे वापस कर दिए जाते थे।

यात्रियों के परिजन ने सांसद का किया स्वागत
इधर सांसद के विरोध के बाद पहली बार एलायंस एयर द्वारा यात्रियों के लिए विशेष विमान चलाने और यात्रियों को सांसद दीपक बैज द्वारा जगदलपुर लाने की जानकारी शहर के लोगों और यात्रियों के परिजनों को लगी तो सभी सांसद के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंच गए। यात्रियों के परिजन ने सांसद बैज का फूल मालाओं से स्वागत किया।

फ्लाइट रद्द होने के कारण धरने पर बैठ गए थे सांसद
दरअसल, रविवार को सांसद दीपक बैज को हैदराबाद से जगदलपुर फ्लाइट में आना था। इसके बाद सांसद जब हैदराबाद एयरपोर्ट पहुंचे तो पता चला कि तकनीक खराबी के कारण प्लेन उड़ान नहीं भर पाएगा। इसके बाद जब यात्रियों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी और एलायंस एयर के अफसरों से बात करनी चाही तो किसी ने रिस्पॉन्स नहीं दिया।
इसकी जानकारी एयरपोर्ट में खड़े सांसद दीपक बैज को लगी तो पहले उन्होंने अफसरों की जमकर क्लास लगाई। इसके बाद एयरपोर्ट में ही धरने पर बैठ गए। सांसद ने ही मांग की थी कि सभी यात्रियों को सम्मान के साथ हैदराबाद में रखा जाए और अगले दिन विशेष विमान से सभी यात्रियों को जगदलपुर भेजा जाए। सांसद ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी शिकायत की थी। 3 घंटे तक सांसद धरने पर बैठे रहे। जब मांगें पूरी हुई तो उन्होंने धरना समाप्त किया था।

हैदराबाद से जगदलपुर के लिए दो विमान चले
सोमवार को एलायंस एयर कंपनी ने यात्रियों को जगदलपुर के लिए दो विमान चलाए। पहले रविवार से वहां फंसे यात्रियों को जगदलपुर तक छोड़ने के लिए विशेष विमान सुबह 11 बजे के करीब आया। इसके बाद हैदराबाद से जगदलपुर की नियमित फ्लाइट यहां पहुंची।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular