Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- बेकाबू ट्रक ने यात्री को लिया अपनी चपेट...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- बेकाबू ट्रक ने यात्री को लिया अपनी चपेट में; पैर धड़ से अलग हुआ, दर्दनाक मौत…. बस का टायर बदलने ड्राइवर को मोबाइल से दिखा रहा था लाइट…

कांकेर/चारामा: नेशनल हाईवे में मुजालगोंदी के पास रविवार की रात सड़क किनारे खड़ी बस की मरम्मत कर रहे चालक को मोबाइल से लाइट दिखा रहे यात्री को बेकाबू ट्रक ने अपनी चपेट मे लेते हुए बस काे टक्कर मार दी। हादसे में यात्री की मौत हो गई, जबकि दो महिला यात्री घायल हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि यात्री के पैर अलग हाे गए और वह बस-ट्रक के बीच घिसटता चला गया। मृतक अहमदाबाद का रहने वाला है।

उसकी रिश्तेदार भी गंभीर रूप से घायल हो गईं, जो बस के अंदर बर्थ में सोई हुई थीं। उन्हें रायपुर रेफर किया गया। कांकेर शहर में माहुरबंदपारा चर्च के पास हुई एक अन्य घटना में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दुर्ग से बीजापुर के लिए निकली कांकेर रोडवेज के यात्री बस में सवार अहमदाबाद निवासी नरेश गुप्ता (45 साल) पिता मातादिन अपनी पत्नी व परिजन के साथ गीदम निवासी अपने रिश्तेदार के घर जा रहे थे। चारामा के निकट बालोद जिले के गुरूर थाना के ग्राम मुजालगोंदी में घाट के पास बस का टायर फट गया।

बस को किनारे लगा चालक टायर बदलने लगा। चालक व कंडक्टर बस का टायर बदल रहे थे और यात्री नरेश गुप्ता अपनी माेबाइल से उन्हें लाइट दिखा रहे थे। इसी दौरान रायपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते यात्री नरेश गुप्ता को अपने चपेट में ले लिया। यात्री को रगड़ते हुए बस के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी। हादसे में यात्री का एक पैर अलग हो गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। ट्रक की टक्कर से बस के अंदर बर्थ में सोई उसकी रिश्तेदार खुश्बू गुप्ता (48 साल) निवासी अहमदाबाद के सिर में गंभीर चोटें आईं। वहीं एक अन्य महिला सरस्वती देवांगन पति शिवनारायण निवासी नाकापारा चारामा को भी चोट आई है। तीनों को तत्काल रात में संजीवनी वाहन से चारामा अस्पताल लाया गया। यहां डाक्टरों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया जबकि गंभीर रूप से घायल एक महिला को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया गया। वहीं चारामा की महिला को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

ट्रक क्षतिग्रस्त हुई तो छोड़ कर भागा चालक
टक्कर में बस व ट्रक दोनों क्षतिग्रस्त हो गए। वाहन चलने के लायक नहीं होेने पर ट्रक चालक व कंडक्टर दोनों वाहन को वहीं छोड़ फरार हो गए। बस के क्षतिग्रस्त होने पर वहां पहुंची चारामा व गुरूर की पुलिस ने यात्रियों को अन्य वाहनों में शिफ्ट कर उनके गंतव्य के लिए रवाना किया। गुरूर पुलिस के जवान लोकेश्वर भगत ने बताया कि ट्रक नंबर से उसके मालिक का नाम व पता मालूम हाे गया है। उनसे संपर्क कर उसके चालक की जानकारी ली गई है। जल्द ही आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular