Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/सीपत न्यूज़- एनटीपीसी सीपत सीएसआर के तहत छत्तीसगढ़ राज्य...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/सीपत न्यूज़- एनटीपीसी सीपत सीएसआर के तहत छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय वरिष्ठ महिला वर्ग फुटबाल कोचिंग शिविर-2021 का आयोजन…

छत्तीसगढ़/सीपत(BCC NEWS 24): एनटीपीसी सीपत द्वारा सीएसआर के अंतर्गत छत्तीसगढ़ में फुटबॉल को बढ़ावा देने अलग अलग श्रेणियों में प्रतियोगिताओं एवं कोचिंग कैंप का आयोजन 2016-17 से किया जा रहा है। कोचिंग कैंप के बाद राष्ट्रीय स्तर पर राज्य का प्रतिनिधित्व करने हेतु टीम का चयन किया जाता है। कोरोना से संबंधित दिशा निर्देश के तहत सत्र 2021-22 में दिनांक 14 नवंबर 2021 से 23 नवम्बर 2021 तक वरिष्ठ महिला वर्ग के कोचिंग कैम्प का आयोजन किया गया। कोचिंग कैंप में 25 खिलाड़ियों ने भाग लिया। श्री लोचन सिंह बघेल, कोच एवं सुश्री सुप्रिया कुकरेती, मैनेजर के निर्देशन मे गहन प्रशिक्षण के बाद 20 खिलाड़ियों का चयन वरिष्ठ महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व के लिए किया गया।

चयनित टीम को 22 नवम्बर 2021 को फुटबॉल किट का वितरण एनटीपीसी अधिकारियों द्वारा किया गया। कोचिंग कैम्प नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट, दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के ग्राउंड पर सम्पन्न हुए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ फुटबॉल असोसिएशन के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। चयनित टीम राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेने केरल जाएंगी जहां उनका मुकाबला सबसे पहले भारतीय रेल के टीम से होगा। उपस्थित अतिथियों द्वारा किट वितरण के साथ साथ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुये उनको राष्ट्रीय स्तर के मैच में अच्छे प्रदर्शन एवं छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए शुभकामनाएं भी प्रेषित किया गया। संबोधन के दौरान छत्तीसगढ़ फुटबॉल असोसिएशन के पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि एनटीपीसी के द्वारा किये जा रहे आयोजनों से छत्तीसगढ़ में फुटबाल को बढ़ावा मिल रहा है एवं राष्ट्रीय रैंकिंग में भी सुधार आ रहा है।

यहाँ यह उल्लेखनीय है कि दिनांक 1 नवंबर 2021 से 17 नवम्बर तक वरिष्ठ पुरुष वर्ग के भी कोचिंग कैम्प आयोजित किए गए थे वे राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में भाग लेने कोलकाता गए हुये हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular