Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- 8 साल की 2 बच्चियों की मौत.... स्कूल...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़- 8 साल की 2 बच्चियों की मौत…. स्कूल से लौटकर सहेलियों के साथ गई थीं नहाने, डबरी में डूबने से हुआ हादसा…

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 2 छात्राओं की मौत हो गई। शनिवार को स्कूल से लौटने के बाद दोनों खेत में बनी डबरी में नहाने गई थी। नहाने के दौरान डूबने से दोनों की मौत हो गई है। मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र के नगवाही गांव का है।

इसी डबरी में नहाने गईं थी दोनों छात्राएं।

इसी डबरी में नहाने गईं थी दोनों छात्राएं।

जानकारी के मुताबिक, नगवाही में रहने वाली मेघा (8) और रानी (8) गांव के ही स्कूल में पढ़ती थीं। शनिवार को स्कूल से लौटने के बाद शाम को गांव के ही खेत में बने डबरी में नहाने गई थीं। मेघा और रानी के साथ उनकी 3 और सहेलियां भी गईं थीं। सभी नहा रहे थे कि अचानक मेघा और रानी डूबने लगी। यह देख उनकी दूसरी सहेलियों ने शोर मचाया लेकिन खेत के पास कोई नहीं था जो उन्हें बचा सके। इसके बाद मेघा और रानी डूब गए। सहेलियों ने दोनों के परिजनों को इस बात की जानकारी दी।

रविवार को शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया है।

रविवार को शवों का पोस्टमॉर्टम किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में डबरी खेत में बने गड्‌ढे में भरे पानी को कहा जाता है। गांव के लोग अक्सर इस गड्‌ढे में भरे पानी का इस्तेमाल नहाने के लिए करते हैं। इधर, खबर लगते ही दोनों छात्राओं के परिजन मौके पर पहुंचे और दोनों को डबरी से निकाला गया। इसके बाद दोनों को पेंड्रा के सामुदायिक अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद से ही पूरे गांव में मातम पसरा गया है। शवों का पोस्टमॉर्टम रविवार को पेंड्रा में किया गया है और शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular