Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-विदेशBCC NEWS 24: इंडाेनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी हिंदू धर्म अपनाएंगी......

BCC NEWS 24: इंडाेनेशिया के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी हिंदू धर्म अपनाएंगी… दीया मुटियारा सुकमावती ने इस्लाम छाेड़ हिंदू धर्म अपनाने का किया फैसला, 26 अक्टूबर काे हाेगा धर्मांतरण समाराेह

जकार्ता: दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णाें की बेटी दीया मुटियारा सुकमावती ने इस्लाम छाेड़ हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। उन्हें सुकमावती सुकर्णोपुत्री के नाम से भी जाना जाता है। धर्मांतरण समाराेह के प्रभारी आर्य वेदकर्ण ने कहा कि 26 अक्टूबर को बाली अगुंग सिंगराजा में शुद्धि वधनी नाम का कार्यक्रम होगा। इसमें वे हिंदू धर्म अपनाएंगी। धर्मांतरण समारोह की तारीख पर ही सुकमावती का 70वां जन्मदिन भी है।

दादी से प्रेरित हाेकर लिया यह फैसला

सुकमावती ने हिंदू धर्म को अपनाने का फैसला अपनी दादी स्वर्गीय इडा आयु न्योमन राय श्रीम्बेन (1881-1958) से प्रभावित होकर लिया। सुकमावती के वकील ने बताया कि इसका कारण उनकी दादी का धर्म है। सुकमावती ने हिंदू धर्मशास्त्र को अच्छी तरह से पढ़ा है। बाली की पिछली यात्राओं के दौरान सुकमावती अक्सर हिंदू धार्मिक समारोहों में शामिल होती थीं और हिंदू धार्मिक हस्तियों के साथ बातचीत करती थीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular