Wednesday, July 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/BIG न्यूज़- पैरावट में झोपड़ी बनाकर खेल रहे थे...

BCC NEWS 24: छत्तीसगढ़/BIG न्यूज़- पैरावट में झोपड़ी बनाकर खेल रहे थे बच्चें अचानक आग लगने से 2 की दर्दनाक मौत; एक की हालत गंभीर… चीख-पुकार सुन सहम उठे लोग, इलाके में पसरा मातम

भानपुरी के मुरकुची गांव में पैरावट में बच्चे झोपड़ी बनाकर खेल रहे थे। अचानक पैरावट में आग लग गई। आग की चपेट में झोपड़ी के आने से वह जल गई। फिर क्या हुआ, पढ़िये…

जगदलपुर। जिले के भानपुरी इलाके में हुए आज एक बड़े हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई है, जबकि एक बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया है. आज शाम ये तीनों बच्चे पैरावट में खेल रहे थे इसी दौरान आग लगने से एक 5 साल के बच्चे की झुलसने से मौके पर ही जान चली गई, जबकि एक 9 साल के बच्चे की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी और एक की हालत नाजुक बनी हुई है. इस घटना के बाद मृत बच्चों के परिवार और गांव में मातम का माहौल है.

भानपुरी SDOP घश्याम तामड़े ने बताया कि मुरकुची गांव के एक घर के आंगन में रखे पैरावट में तीनों बच्चे खेल रहे थे, इसी दौरान पैरावट में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरे पैरावट को अपनी चपेट में ले लिया. इस दौरान 5 साल के बच्चे की आग में पूरी तरह से झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 अन्य बच्चों को मौके पर मौजूद लोगों ने जैसे तैसे पैरावट से बाहर निकाला. हालांकि उसमें से भी एक बच्चा 95 प्रतिशत आग में झुलस गया चुका था. उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में बच्चे ने दम तोड़ दिया. एक अन्य बच्चे की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. पैरावट में आग कैसे लगी इसकी जानकारी अब तक नहीं लग पाई है. घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ के फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और काफी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

भानपुरी एसडीओपी ने जानकारी दी कि मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंची है और आग लगने के कारणों का पता लगा रही है. परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक तीनों बच्चे काफी देर से पैरावेट में घर बनाकर खेल रहे थे और इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता पैरावेट में अचानक आग लग गई और तेजी से फैली आग ने तीनों बच्चे को चपेट में ले लिया. हादसे में दो बच्चे की मौत होने के साथ एक बच्चा बुरी तरह झुलस गया है. फिलहाल पुलिस ने मामला कायम कर दोनों बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है वहीं एक अन्य बच्चे को बेहतर इलाज के लिए डिमरापाल अस्पताल ले जाया गया है. बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular