Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: नए साल के पहले दिन जम्मू कश्मीर में आये...

BCC News 24: नए साल के पहले दिन जम्मू कश्मीर में आये ‘भूकंप’ के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 5.1 रही तीव्रता

जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 5.1 की तीव्रता से यह झटके महसूस किए गए हैं. इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान के बॉर्डर माना जा रहा है. 

श्रीनगर: साल 2022 की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही. 1 जनवरी की सुबह ही जम्मू कश्मीर के कटरा में माता वैष्णों के दर्शन के लिए भगदड़ में 13 भक्तों की मौत की खबर आई तो शाम होते-होते शनिवार को जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. 5.1 की तीव्रता से यह झटके महसूस किए गए हैं. इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-ताजिकिस्तान के बॉर्डर माना जा रहा है. इस भूकंप में जानमाल का कोई नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है. जम्मू कश्मीर में यह झटके 6:45 पर महसूस किए गए.

मां वैष्णो के दरबार में मची भगदड़

जम्मू-कश्मीर में स्थित वैष्णो देवी भवन में नए साल की सुबह ही भगदड़ मच गई जिसमें 13 भक्तों की मौत हो गई और कम से कम 15 लोगों के घायल होने की जानकारी है. इस हादसे के चश्मदीदों ने बताया कि वैष्णो देवी के दर्शन के लिए नए साल पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. भीड़ इतनी थी कि लोगों के निकलने का रास्ता भी नहीं था. 

खंभे पर चढ़कर लोगों ने बचाई जान

इस हादसे में हड़बड़ी में इधर-उधर लोग भागने लगे. लुधियाना के एक यात्री ने कहा कि पुलिस घटना स्थल पर लोगों को कंट्रोल करने बजाय डंडे मार रही थी. वहीं एक अन्य महिला ने कहा कि यात्रियों को पर्ची के हिसाब से मंदिर में भेजना चाहिए था. बेहिसाब पार्ची काटी जा रही थी. इस महिला ने बताया कि उन्होंने खम्बे पर चढ़ कर जान बचाई. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular