Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: ये है छत्तीसगढ़ की स्टाइलिश IPS ऑफिसर, लुक्स में...

BCC News 24: ये है छत्तीसगढ़ की स्टाइलिश IPS ऑफिसर, लुक्स में बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस भी फेल…. बस्तर में संभाल रही मोर्चा, दबंग छवि से नक्सली भी कांपते हैं थर-थर

आईपीएस अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) की पहचान दबंग और दमदार ऑफिसर के रूप में होती है. अंकिता अपने कामों के अलावा लुक को लेकर भी चर्चा में रहती हैं और इंस्टाग्राम पर अक्सर स्टाइलिश फोटोज शेयर करती रहती है.

  • रवीना टंडन बोलीं- ये हैं असली हीरोइन.
  • दुर्ग के छोटे गांव से हैं अंकिता.
  • बचपन से बनना चाहती थीं आईपीएस.

नई दिल्ली/छत्तीसगढ़: महिला आईपीएस अफसर अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) जिले में नक्सल ऑपरेशन की कमान संभाल रही हैं और सोशल मीडिया पर इन दिनों उनकी काफी चर्चा हो रही है. बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने अंकिता शर्मा की जमकर तारीफ की है और उन्हें असली हीरोइन बताया है. अंकिता शर्मा की पहचान दबंग और दमदार ऑफिसर के रूप में होती है. बता दें कि अंकिता अपने कामों के अलावा लुक को लेकर भी चर्चा में रहती हैं और इंस्टाग्राम पर अक्सर स्टाइलिश फोटोज शेयर करती रहती है.

रवीना टंडन बोलीं- ये हैं असली हीरोइन

दरअसल, एक सोशल मीडिया यूजर ने आईपीएस अंकिता शर्मा (IPS Ankita Sharma) की फोटोज शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘बस्तर में पहली बार नक्सल ऑपरेशन की कमान महिला आईपीएस के हाथों में है.’ इस ट्वीट को रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘True Blue Blooded Heroines.. #proudindianwomen.’   रवीना टंडन के ट्वीट पर खुद अंकिता शर्मा ने भी कमेंट किया और तारीफ के लिए धन्यवाद कहा.

अंकिता रविवार को बन जाती हैं टीचर

आईपीएस अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) अक्सर उन युवाओं की मदद करती है, जिनमें कुछ कर गुजरने की ललक है. दरअसल, अंकिता पूरे सप्ताह ड्यूटी में व्यस्त रहती हैं और रविवार को एक टीचर की भूमिका में आ जाती हैं. इस दौरान वह अपने ऑफिस में करीब 20-25 युवाओं को पढ़ाती हैं, जो लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. इनमें ज्यादातर ऐसे युवा शामिल हैं, जो महंगे कोचिंग की फीस वहन नहीं कर सकते.

IPS Officer Ankita Sharma Success Story

दुर्ग के छोटे गांव से हैं अंकिता

आईपीएस अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट (ASP) पद पर पोस्टेड हैं और नक्सल ऑपरेशन की कमान संभाल रही हैं. अंकिता छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली हैं और उन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है.

बचपन से बनना चाहती थीं आईपीएस

DNA की रिपोर्ट के अनुसार, अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बचपन से ही आईपीएस बनना चाहती थीं, लेकिन इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी और मार्गदर्शन देने के लिए कोई नहीं था. इस कारण उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा.

IPS Officer Ankita Sharma Success Story

2018 में मिली सफलता

अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) को साल 2018 में तीसरे अटैम्प्ट में सफलता मिली. उन्होंने यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Service Exam) में 203वीं रैंक हासिल की और आईपीएस बनने का सपना पूरा किया. अंकिता होम कैडर पाने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस बनी हैं.

एमबीए करने के बाद की यूपीएससी की तैयारी

अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दुर्ग जिले से किया. ग्रेजुएशन करने के बाद अंकिता ने एमबीए किया और फिर यूपीएससी एग्जाम की तैयारी के लिए दिल्ली चली गईं, लेकिन उन्होंने सिर्फ छह महीने तक ही वहां पढ़ाई की और फिर घर वापस आकर सेल्फ स्टडी की.

IPS Officer Ankita Sharma Success Story

तैयारी के दौरान हो गई थी शादी

अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि यूपीएससी की तैयारी के दौरान ही उनकी शादी हो गई थी. उनके पति विवेकानंद शुक्ला आर्मी में मेजर है और वर्तमान में मुंबई में तैनात हैं. पति के साथ रहते हुए उन्हें जम्मू-कश्मीर, हैदराबाद, झांसी जैसे शहरों में रहना पड़ा और उनको यूपीएससी की परीक्षा में दो बार असफलता मिली, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और तीसरी बार में परीक्षा पास कीं.

घुड़सवारी और बैडमिंटन का शौक

अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) को घुड़सवारी और बैडमिंटन खेलने का शौक हैं. इंस्टाग्राम पर अक्सर वह घुड़सवाड़ी की फोटो शेयर करती हैं. पिछले साल गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस परेड ग्राउंड में अंकिता शर्मा ने परेड का नेतृत्व किया था. इसके साथ ही वह राज्य के इतिहास में गणतंत्र दिवस परेड की कमान संभालने वाली पहली महिला पुलिस अधकारी बनी थीं.

IPS Officer Ankita Sharma Success Story

अपराध पर लगाया नियंत्रण

अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) ने रायपुर में नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) पद रहते हुए शानदार काम किया था और क्राइम को कंट्रोल करने में सफल रहीं. अंकिता कहती हैं कि जिस तरह से वे तमाम कठिनाइयों के बाद आइपीएस की परीक्षा में पास हो कर चयनित हुई हैं, वो परेशानी कोई और न उठाए.

महिला नेता से विवाद के बाद चर्चा

अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) कहती हैं कि महिलाएं किसी से कम नहीं हैं और उन्होंने लोगों की सेवा करने के लिए वर्दी पहनी है. इस साल फरवरी में अंकिता नियम कानून को लेकर एक महिला नेता से भिड़ गई थीं. यह मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी और लोगों ने अंकिता की जमकर तारीफ की थी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular