Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC NEWS 24: BIG न्यूज़- सेवाधाम आश्रम में "गो मांस", मचा हडकंप......

BCC NEWS 24: BIG न्यूज़- सेवाधाम आश्रम में “गो मांस”, मचा हडकंप… बच्चों को जबरन खिलाये जाने का मामला उजागर, मना करने पर होती है जमकर पिटाई; बाइबिल पढ़ने के लिए भी किया जाता है मजबूर… नोटिस जारी, जांच में जुटी पुलिस

  • आश्रम में बच्चों के साथ की जाती थी मारपीट
  • आश्रम को जारी किया गया नोटिस
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में सेवाधाम आश्रम में कथित तौर पर बच्चों को गो मांस खिलाए जाने की शिकायत पर राष्ट्रीय बाल आयोग ने नोटिस जारी किया है. इस नोटिस का जवाब 48 घंटों के भीतर देने को कहा गया है.

बच्चों ने सुनाई आपबीती

जानकारी के मुताबिक, सेवाधाम आश्रम सागर के श्यामपुरा में है. ये ईसाई मिशनरी का आश्रम है. इस आश्रम में रहने वाले बच्चों को कथित तौर पर गाय का मांस खिलाने की शिकायत राष्ट्रीय बाल आयोग से की गई है. एक पिता ने ये शिकायत की है. उनका नाबालिग बच्चा और बच्ची इसी आश्रम में पढ़ते हैं. दोनों बच्चे डेढ़ साल से आश्रम में रह रहे हैं.

आश्रम में बच्चों के साथ क्या होता था?

शिकायत के मुताबिक, बच्चों ने अपने पिता को घर वापस आकर बताया कि उन्हें आश्रम में गाय का मांस खिलाया जाता है. जबरन बाइबिल पढ़ाई जाती है. इसके साथ ही मारपीट भी की जाती है. इसके बाद बच्चों के पिता ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की.

राष्ट्रीय बाल आयोग ने जारी किया नोटिस

इस शिकायत के आधार पर राष्ट्रीय बाल आयोग ने एसपी को नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब देने को कहा. इस नोटिस में कहा गया है कि उनके पास शिकायत आई है कि उनके नाबालिग बच्चों को सेवाधाम आश्रम में गो मांस खाने और बाइबल पढ़ने को मजबूर किया गया है. इसके साथ ही बच्चों ने ये भी बताया कि ऐसा न करने पर सेवाधाम आश्रम में उनके साथ मारपीट की जाती थी. सेवाधाम आश्रम में एक शख्स को ब्रदर कहा जाता था, वही बच्चों के साथ मारपीट करता था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular