Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG न्यूज़: छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड IPS के खिलाफ भोपाल पुलिस ने दर्ज...

CG न्यूज़: छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड IPS के खिलाफ भोपाल पुलिस ने दर्ज की FIR… बच्चों के साथ मारपीट करना एक्स अफसर को पड़ा महंगा; घर के बाहर शोर मचाने पर डंडे से की थी पिटाई

रायपुर: प्रदेश के रिटायर्ड IPS के खिलाफ भोपाल पुलिस ने केस दर्ज किया है। बच्चों के साथ मारपीट करना एक्स अफसर को महंगा पड़ा गया। बच्चों के परिजनों ने इनके खिलाफ पुलिस के पास जाकर कंपलेन की। पुलिस भी इस मामले में बचने का प्रयास करती रही मगर विवाद बढ़ा तो केस दर्ज करना ही पड़ा।

मामला ADG एमडब्लू अंसारी से जुड़ा है। प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी रहे अंसारी इस वक्त परिवार के साथ भोपाल में रह रहे हैं। इस मामले में शिकायत कोहेफिजा थाने में दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक भोपाल में सैफिया काॅलेज के पास एमडब्ल्यू अंसारी रहते हैं। उनके घर के बाहर अफजल अली समेत तीन नाबालिग शोर मचा रहे थे।

रायपुर के एक पुलिस समारोह में पूर्व गृहमंत्री पैकरा के साथ अंसारी।

रायपुर के एक पुलिस समारोह में पूर्व गृहमंत्री पैकरा के साथ अंसारी।

बच्चों की ये मस्ती अंसारी को रास न आई। वो घर से बाहर निकले और बच्चों को डांटकर भगाने लगे। बच्चे नहीं मानें तो तीनों नाबालिग को अंसारी ने पीट दिया। नाबालिगों ने भी अंसारी पर हाथ उठा दिया । इससे झुंझलाए अंसारी ने डंडे से एक बच्चे को मार दिया। इससे बच्चे के सिर में चोट आई है। इसके बाद उनके परिजन इकट्ठा हो गए उन्होंने भी अंसारी से अभद्रता की।

नाबालिग के परिजनों ने इस मामले में कोहेफिजा थाने में शिकायत की। पुलिस ने दोनों पक्षों का मेडिकल कराने के बाद दोनों पर मारपीट का मामला दर्ज किया है। उत्तर प्रदेश के ज़िला ग़ाज़ीपुर के कमसारोबार के मौज़ा उसिया गांव के रहने वाले अंसारी 1984 बैच के आईपीएस ऑफसर रहे। प्रदेश में कई जिलों के SP रहे और पुलिस मुख्यालय में DGP की रेस का अधिकारी उन्हंे माना जात रहा है। हालांकि जब DGP बनने की बारी आई, प्रदेश सरकार ने एएन उपाध्याय के नाम पर मुहर लगा दी थी।

कौन हैं अंसारी
एमडब्ल्यू अंसारी के पिता का नाम अहमद अली अंसारी और माता का नाम फ़तह मदीना बेगम था। इनके पिता बंगाल पुलिस में अफसर थे। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई के बाद 1984 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ‘आई.पी.एस’ बने। पहली पोस्टिंग मध्यप्रदेश के सागर ज़िले में हुई, उसके बाद सन् 2000 में मध्यप्रदेश राज्य से अलग हुए नए निर्मित राज्य छत्तीसगढ़ में डी.आई.जी.आर्म्ड फ़ोर्स के पद पर पोस्टिंग मिली। 2017 में अंसारी रिटायर हुए। एम.डब्लू. अंसारी को 2001 में सराहनीय सेवा और सन 2011 मे विशिष्ट सेवा में राष्ट्रपति पुलिस मेडल मिले थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular