Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG NEWS : आतिशी बोलीं- अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलो घटा,...

BIG NEWS : आतिशी बोलीं- अरविंद केजरीवाल का वजन 4.5 किलो घटा, तिहाड़ प्रशासन का जवाब- 1 अप्रैल को उनका वजन 65Kg था, अब भी उतना ही है

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मर्लेना ने बुधवार को दावा किया कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पिछले 12 दिनों में उनका वजन 4.5 किलो कम हो गया है। ED ने 21 मार्च को जब केजरीवाल को कस्टडी में लिया था, तब उनका वजन 69.5 kg था। अब 65 kg हो गया है।

केजरीवाल को 10 दिन की रिमांड खत्म होने के बाद 1 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया है। आतिशी ने कहा- केजरीवाल को सीवियर डायबिटिक है। आज भाजपा उन्हें जेल में डाल कर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। ED की हिरासत में रहने के दौरान उनका शुगर लेवल 3 बार गिर चुका है।

उन्होंने बताया कि BJP अरविंद केजरीवाल और AAP को बर्बाद करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। अगर उन्हें कुछ हो गया तो पूरा देश तो क्या, भगवान भी इन्हें माफ नहीं करेगा।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा- उनका वजन 65 किलो था, अब भी उतना ही
इस पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि केजरीवाल की सेहत एकदम ठीक है। वे जब 1 अप्रैल को यहां आए थे, तो उनका वजन 65 किलो था, अब भी उतना ही है। मेडिकल टीम लगातार उनकी मॉनिटरिंग कर रही है। डॉक्टरों ने भी कोई चिंता जाहिर नहीं की है। केजरीवाल घर का खाना ही खा रहे हैं।

केजरीवाल को सोने के लिए एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए
1 अप्रैल शाम को जेल पहुंचने पर केजरीवाल को चाय दी गई थी। रात के खाने में उन्हें घर का बना खाना परोसा गया। सोने के लिए उन्हें एक गद्दा, कंबल और दो तकिए दिए गए। केजरीवाल को दोपहर और रात में घर का बना खाना खाने की अनुमति है। जब तक उनका शुगर लेवल सामान्य नहीं हो जाता, तब तक उन्हें घर का खाना दिया जाएगा।

सुबह ध्यान किया, हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड बुक दी गई
केजरीवाल ने 2 अप्रैल को सुबह उठकर बैरक में ध्यान किया। इसके बाद उन्हें चाय और दो बिस्कुट दिए गए। उन्हें तीन किताबें- रामायण, महाभारत और हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड दी गई हैं। उनके सेल के बाहर दो सुरक्षाकर्मियों और जेल वार्डन को तैनात किया गया है। सेल के बाहर एक क्विक एक्शन टीम भी तैनात है। उन्हें एक धार्मिक लॉकेट पहनने की भी अनुमति दी गई है।

केजरीवाल ने मिलने वाले 6 लोगों के नाम जेल प्रशासन को दिए
एशिया की सबसे बड़ी जेल में बंद पहले मौजूदा मुख्यमंत्री को जेल नंबर दो में रखा गया है। केजरीवाल ने छह लोगों की लिस्ट दी है, जिनसे वह जेल में मिलना चाहते हैं। इसमें उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, उनके बेटे और बेटी, उनके निजी सचिव बिभव कुमार और AAP महासचिव (संगठन) संदीप पाठक शामिल हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular