Monday, April 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG NEWS : बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल, बोले-...

BIG NEWS : बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल, बोले- लोगों की भलाई के लिए जुड़ा; 2019 में लोकसभा चुनाव हार गए थे

चंडीगढ़: हरियाणा के भिवानी में रहने वाले ओलिंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह बुधवार को कांग्रेस को छोड़ BJP में शामिल हो गए। उन्होंने नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। विजेंदर 2019 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। पार्टी ने उन्हें साउथ दिल्ली से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वे हार गए थे।

विजेंदर जाट समुदाय से आते हैं। ऐसे में वे लोकसभा चुनाव में पश्चिमी यूपी, राजस्थान और हरियाणा की सीटों पर असर डाल सकते हैं। उन्होंने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। एशियन गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

भाजपा में शामिल होने के बाद विजेंदर ने कहा- मैं विकास और देश की तरक्की के लिए भाजपा से जुड़ा हूं। मैं चाहता हूं कि लोगों का भला कर सकूं।

विजेंदर हरियाणा के भिवानी के रहने वाले हैं। वे जाट समुदाय से आते हैं।

विजेंदर बोले- मैंने हमेशा गलत को गलत और सही को सही कहा
हरियाणा के खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल पर विजेंदर सिंह ने कहा कि मैंने हमेशा गलत को गलत और सही को सही कहा है। मैं भाजपा में शामिल होकर बहुत सारे खिलाड़ियों का भला करूंगा। कांग्रेस में क्या कमी है कि आप भाजपा में शामिल हो गए, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि ये तो कांग्रेस वाले बताएंगे कि उनमें क्या कमी है। मैं तो अब बीजेपी में शामिल हो गया हूं।

2024 में भिवानी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था
विजेंदर ने 2024 में हरियाणा के भिवानी से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि उन्होंने इस ऐलान के साथ ही कहा था कि यह फैसला पार्टी करेगी। विजेंदर ने किसान आंदोलन का भी समर्थन किया था। कुछ समय पहले विजेंदर के आम आदमी पार्टी में भी शामिल होने की चर्चा शुरू हुई थी। ​​​​

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब हरियाणा पहुंची थी, तब विजेंदर शामिल हुए थे। उनका राहुल के साथ यह फोटो वायरल हुआ था।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब हरियाणा पहुंची थी, तब विजेंदर शामिल हुए थे। उनका राहुल के साथ यह फोटो वायरल हुआ था।

3 महीने पहले किए ट्वीट से सबको चौंकाया
बॉक्सर विजेंदर सिंह ने 3 महीने पहले एक ट्वीट कर सबको चौंका दिया था। उन्होंने अपने X हैंडल पर लिखा- राजनीति को राम-राम भाई’। उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने पॉलिटिक्स से तौबा कर ली है। हालांकि इसके बाद उन्होंने इसे खारिज करते हुए राजनीति में सक्रिय रहने का भी ऐलान किया था।

हरियाणा में प्रचार का प्रमुख चेहरा बना सकती है भाजपा
हरियाणा में सबसे ज्यादा 22.2 प्रतिशत जाट वोटर हैं। विजेंदर सिंह जाट हैं, ऐसे में भाजपा उन्हें लोकसभा चुनाव में हरियाणा में पार्टी प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के दौरान प्रमुख चेहरा बना सकती है। हालांकि भाजपा हरियाणा में 2014 से नॉन जाट की राजनीति कर रही है। 2014 में जब भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ आई थी तब भी पार्टी ने पंजाब समुदाय से आने वाले मनोहर लाल खट्‌टर को मुख्यमंत्री बनाया था। इसके बाद फिर जजपा के सहयोग से 2019 में पार्टी सत्ता में आई तो फिर से नॉन जाट चेहरे मनोहर लाल को ही मुख्यमंत्री बनाया गया।

बॉलीवुड में भी रहे एक्टिव
विजेंदर सिंह ने एक्टर के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत 13 जून 2014 को रिलीज हुई फिल्म फगली से की थी। फिल्म का निर्माण ग्रेजिंग गोट प्रोडक्शंस द्वारा किया गया है, जिसके मालिक अक्षय कुमार और अश्विनी यार्डी हैं। हालांकि उनकी इस फिल्म को औसत से ऊपर रिव्यू मिले थे।

इससे पहले 2011 में दक्षिण भारतीय डायरेक्टर आनंद द्वारा बनाई जाने वाली एक फिल्म को लेकर भी चर्चा शुरू हुई थी, लेकिन बाद में विजेंदर सिंह ने ही इसकी पुष्टि नहीं की।

फगली फिल्म के एक सीन में साथी कलाकारों के साथ बॉक्सर विजेंदर सिंह (बाएं से पहले)।

फगली फिल्म के एक सीन में साथी कलाकारों के साथ बॉक्सर विजेंदर सिंह (बाएं से पहले)।

ड्रग तस्कर के साथ जुड़ा नाम
पंजाब पुलिस ने अर्जुन पुरस्‍कार प्राप्‍त खिलाड़ी जगदीश सिंह उर्फ भोला के घर से 130 करोड़ रुपए की 26 किलो हेरोइन बरामद किया था। तस्कर अनूप सिंह ने दावा किया था कि विजेंदर सिंह और उनके दोस्त राम सिंह ने कई मर्तबा हेरोइन खरीदी थी। पुलिस की कड़ी पूछताछ में विजेंदर के दोस्त राम सिंह ने ड्रग्स लेने की बात स्वीकार भी की थी।

तस्‍कर के घर में बॉक्सर विजेंदर सिंह की तस्वीर मिली तो घर के बाहर उनकी पत्‍नी के नाम रजिस्‍टर्ड कार भी बरामद की गई थी। हालांकि इस पूरे मामले में विजेंदर और उनकी पत्‍नी अर्चना ने पुलिस से पूछताछ में खुद को निर्दोष बताया था।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular