Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़Big News: CA की फैशन डिजाइनर पत्नी की मौत, हत्या या हादसा..?...

Big News: CA की फैशन डिजाइनर पत्नी की मौत, हत्या या हादसा..? गले पर निशान, पिता बोला- ससुर की बहू पर थी गंदी नजर, शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता था

  • 25 साल की फैशन डिजाइनर
  • पढ़ाई के बाद घरवालों ने CA से शादी करा दी
  • अहमदाबाद में ससुराल था, वहां अपना बुटिक खोला
  • शादी के साढ़े 3 साल बाद बेटी को जन्म दिया
  • लाइफ में सब कुछ परफेक्ट
  • फिर एक दिन उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाती है।

राजस्थान: 6 दिसंबर को मायके में फोन आया कि, आपकी बेटी की मौत हो गई है। ये सुनकर माता-पिता के होश उड़ गए। जैसे पैरों तले जमीन खिसक गई हो। यकीन नहीं हुआ, क्योंकि एक दिन पहले ही बेटी से बात हुई थी। उसने पिता से कहा था कि, ‘वे सब मुझे मार देंगे’।

फैशन डिजाइनर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए। पिता ने अब कई संगीन आरोप ससुराल वालों पर लगाए हैं..

  • ससुर की बहू पर गंदी नजर थी
  • 5 लाख और कार के लिए जान से मारने की धमकी देते थे
  • बच्ची के जन्म पर ताना देते थे

पढ़िए पूरी कहानी…

जोधपुर से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया

25 साल की फैशन डिजाइनर पाली के रायपुर की रहने वाली थी। 9 फरवरी 2019 को अहमदाबाद में CA के साथ शादी हुई थी। अहमदाबाद में ही अपने पति और ससुराल वालों के साथ रहती थी। पिता ने बताया कि बेटी को बहुत लाड-प्यार से पाला था। उसके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी। पढ़ाई में भी होशियार थी। 12th की पढ़ाई के बाद पाली से जोधपुर फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने गई थी। 3 साल के कोर्स के बाद उसकी शादी की थी। अपनी हैसियत के हिसाब से शादी में खर्चा किया। सामान, गहने और रुपया ससुराल वालों को दिया था।

ससुर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता

पिता ने बताया कि शादी के बाद बेटी ने कभी ज्यादा कुछ नहीं बताया, लेकिन एक बार परेशान होकर उसने अपनी मां और बहन को ससुराल वालों की शिकायत की थी। बेटी ने कहा था कि ससुर उस पर गंदी नजर रखता है। कमरे में अकेला देखकर आ जाता है और छूने की कोशिश करता है। दूसरे फ्लैट में जाती तो पीछे-पीछे आ जाता। शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था। घर न टूट जाए, इस डर से कभी इश्यू नहीं बनाया। एक-दो बार उनसे समझाइश भी की थी।

ताना देते, भूखे घर की आ गई

पिता ने बताया कि शादी के बाद कुछ टाइम तक बेटी के साथ सास-ससुर, ननद, पति सभी ने अच्छा व्यवहार किया। धीरे-धीरे उनका रूप सामने आने लगा। वह शारीरिक और मानसिक तौर पर परेशान करने लगे। बात-बात पर झगड़ा करते थे। कहते कि, दहेज में कुछ नहीं लाई। भूखे घर की आ गई। सास बोलती कि, मेरा बेटा CA है। हमें तो दूसरी लड़की मिल जाती। वह ज्यादा दहेज लाती।

मां बनकर खुश थी

पिता ने बताया कि बेटी शादी के साढ़े 3 साल बाद मां बनी थी। वह डिलीवरी के लिए पाली आई थी। 29 जुलाई 2022 को एक बच्ची को जन्म दिया था। मां बनकर वह बहुत खुश थी। बच्ची के साथ वह खेलती और वीडियो भी बनाती थी। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बेटी के साथ कुछ फोटो और वीडियो भी शेयर किए थे। 14 नवंबर 2022 को बालुंद की सीख देकर बेटी को ससुराल के लिए खुशी-खुशी रवाना किया था।

मौत से पहले पिता को बोली, ये सब मार देंगे

पिता का कहना है कि मौत से एक दिन पहले 5 दिसंबर को बेटी ने अपनी मां को वीडियो कॉल किया था। तब दोनों ने बात की थी। मैंने बेटी का मायूस चेहरा देखकर पूछा था कि चेहरा उतरा हुआ क्यों है। तब बोली कुछ नहीं, अभी उठी हूं तबीयत खराब थी। जोर देकर पूछा तो रोने लगी। बोली, पापा यह फिर से परेशान करने लग गए है। बोलते है, तेरे पीहर से 5 लाख रुपए और कार लेकर आ। हमें बेटा चाहिए था और तूने बेटी को जन्म दिया है। CA दामाद के लिए इतना भी नहीं कर सकते क्या, तेरे पीहर वाले। रोते हुए बोली कि अब बहुत ज्यादा परेशान करने लगे हैं, पापा। कुछ भी हो सकता है। आप आ जाओ एक बार।

फैशन डिजाइनर को बेटी की मां बनने पर भी ताना मिला था। अपनी बेटी के साथ एक फोटो में मां।

फैशन डिजाइनर को बेटी की मां बनने पर भी ताना मिला था। अपनी बेटी के साथ एक फोटो में मां।

पुलिस का फोन आया, बोले- गले पर निशान है
पिता ने बताया कि बेटी की बात सुनकर 6 दिसम्बर की शाम को अहमदाबाद के लिए रवाना हो रहे थे। लेकिन दोपहर में ही कॉल आ गया कि वह फर्श पर गिरकर गंभीर घायल हो गई है। रिश्तेदारों के साथ निजी गाड़ी से अहमदाबाद जाने के लिए निकले। रास्ते में कारंज पुलिस का कॉल आया कि गले पर फंदा लगने का निशान है। पोस्टमार्टम करवाना होगा। तब उनकी चिंता बढ़ गई और कहा कि पोस्टमार्टम करवा लो। पिता ने बताया कि बेटी का शव देखा तो उसके गले पर निशान थे। जैसे किसी दो आदमियों ने मिलकर उसका गला घोंटा हो। शरीर पर भी चोट के निशान थे।

बच्ची के जन्म पर उसके ननिहाल में कार्यक्रम किया गया था। कार्ड छपवाकर रिश्तेदारों को निमंत्रण दिया गया था।

बच्ची के जन्म पर उसके ननिहाल में कार्यक्रम किया गया था। कार्ड छपवाकर रिश्तेदारों को निमंत्रण दिया गया था।

फिलहाल लड़की के पिता ने 12 दिसंबर को अपने CA दामाद, समधी-समधन के खिलाफ अहमदाबाद के कारंज थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने दहेज हत्या की धारा में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतका के पिता ने बेटी के लिए न्याय की मांग की है।

FSL रिपोर्ट से होगा खुलासा
मामले में मृतका के पीहर पक्ष ने हत्या की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दी है। इसमें FSL रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा होगा कि मृतका ने फांसी लगाई है या उसका गला दबाकर हत्या की गई है।

आरोप है शादी के बाद से ही युवती को परेशान किया जा रहा था। हालांकि, वो सब कुछ सही करने का प्रयास करती रही।

आरोप है शादी के बाद से ही युवती को परेशान किया जा रहा था। हालांकि, वो सब कुछ सही करने का प्रयास करती रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular