Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG News: होली पर जापानी लड़की को छेड़ने वाले हिरासत में... जबरदस्ती...

BIG News: होली पर जापानी लड़की को छेड़ने वाले हिरासत में… जबरदस्ती रंग लगाने वाले 3 लड़कों में से एक नाबालिग, युवती ने भारत छोड़ा

नई दिल्ली: दिल्ली में होली के दिन जापानी लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले 3 लड़कों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसमें एक लड़का नाबालिग है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने अपनी गलती कबूल कर ली है। पुलिस ने जानकारी दी कि पहाड़गंज में रह रही जापानी लड़की ने भारत छोड़ दिया है और वह बांग्लादेश चली गई है।

पुलिस ने यह भी बताया कि उन्होंने जापानी ऐंबैसी को लिखकर लड़की को पहचानने में मदद मांगी थी, लेकिन ऐंबैसी ने बताया कि उन्हें ऐसी किसी घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। डिप्टी पुलिस कमिश्नर संजय कुमार सैन ने बताया कि सही जानकारी निकालने के लिए वीडियो को एनालाइज किया जा रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की खुद को बचाने की कोशिश कर रही है, पर लड़के उसे जाने नहीं दे रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की खुद को बचाने की कोशिश कर रही है, पर लड़के उसे जाने नहीं दे रहे हैं।

लड़की को जबरदस्ती रंग लगाया, सिर पर अंडे फोड़े थे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की जापान से पहली बार भारत होली खेलने आई थी। इस घटना का वीडियो खुद लड़की ने शेयर किया था, लेकिन बाद में अकाउंट से हटा लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसमें दिख रहा था कि लड़कों का एक ग्रुप एक जापानी लड़की के साथ जबरन होली खेल रहा है। एक लड़के ने लड़की को जबरदस्ती पकड़ा और उसे रंग लगाया। वह नहीं-नहीं बोलती रही, पर लड़के नहीं माने। एक लड़के ने उसके सिर पर अंडा फोड़ दिया।

लड़की जैसे ही वहां से निकलने लगी तो एक शख्स ने उसे पकड़ने की कोशिश की। ऐसे में लड़की ने उसे थप्पड़ जड़ दिया।सोशल मीडिया पर कई लोगों ने हैरानी जताई कि पास खड़े लोगों ने लड़की को बचाने की कोशिश क्यों नहीं की।

इस फोटो में लड़की के सिर पर फूटा हुआ अंडा दिख रहा है। एक लड़के ने लड़की को पकड़कर रखा, तब तक दूसरे ने अंडा फोड़ दिया।

इस फोटो में लड़की के सिर पर फूटा हुआ अंडा दिख रहा है। एक लड़के ने लड़की को पकड़कर रखा, तब तक दूसरे ने अंडा फोड़ दिया।

दिल्ली पुलिस ने जापानी ऐंबैसी को लेटर लिखा
इस मामले में पुलिस ने जापानी ऐंबैसी को एक लेटर लिखा है, जिसमें आरोपी लड़कों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अब तक इस मामले में किसी तरह की शिकायत नहीं मिली है। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस इसकी जांच कर रही है।

उधर, महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है और मामले में आरोपियों पर केस दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि ये बेहद शर्म की बात है कि होली के दिन किसी विदेशी के साथ ऐसी हरकत की गई।

स्वाति मालीवाल बोलीं- किसी को नहीं छोड़ूंगी
स्वाति मालीवाल ने वीडियो पर अपनी नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया- जितनी बार ये वीडियो देख रही हूं, उतनी बार खून खौल रहा है। चाहे कुछ हो जाए इनमें से किसी को नहीं छोड़ूंगी, हम सुनिश्चित करेंगे इनमें से एक एक लफंगा सलाखों के पीछे पहुंचेगा।

मुस्लिम महिलाओं पर भी फेंके रंग के गुब्बारे
एक दिन पहले दिल्ली से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ लोग होली के दिन मुस्लिम महिलाओं पर रंगों से भरे गुब्बारे फेकते हुए नजर आए थे। इस वीडियो को मीर फैजल नाम के एक शख्स ने ट्वीट किया था।

इस घटना पर भी स्वाति मालीवाल ने अपनी आपत्ति जताई थी। उन्होंने वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा- एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें जबरदस्ती मुस्लिम महिलाओं को गुब्बारे और रंग मारके उनकी वीडियो बनाई जा रही है। होली का सुंदर त्योहार आपस में ख़ुशियां बांटने का त्योहार है, ऐसे घटिया हरकतों के लिए नहीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular