Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG NEWS: सांसद ने मॉल से कपड़े चुराए, VIDEO वायरल... 2 स्टोर्स...

BIG NEWS: सांसद ने मॉल से कपड़े चुराए, VIDEO वायरल… 2 स्टोर्स में 3 बार चोरी का आरोप, इस्तीफा देते हुए कहा-  ऐसा तनाव में किया

वेलिंगटन (न्यूजीलैंड): न्यूजीलैंड में ग्रीन पार्टी की सांसद गोलरिज घरमन पर दो शॉपिंग स्टोर्स से 3 बार कपड़े चुराने का आरोप है। इसके बाद सोमवार को उन्होंने इस्तीफा दे दिया। घरमन का चोरी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गोलरिज ने कहा- ‘काम के तनाव ने मुझे परेशान कर दिया और जो कुछ हुआ यह उसी तनाव का नतीजा है। हालांकि, मैं मानती हूं कि मैंने अपने लोगों की नीचा दिखाया है। इसके लिए माफी मांगती हूं।’

गोलरिज पर ऑकलैंड और वेलिंगटन के स्टोर्स से ड्रेस चोरी के आरोप हैं। पुलिस ने इन स्टोर्स के वीडियो फुटेज हासिल कर लिए हैं। अब गोलरिज के खिलाफ जांच भी शुरू हो चुकी है।

42 साल की हो चुकीं गोलरिज की फैमिली करीब 30 साल पहले ईरान से भागकर न्यूजीलैंड आई थीं। इसके बाद उन्हें यहां की नागरिकता भी मिल गई। (फाइल)

42 साल की हो चुकीं गोलरिज की फैमिली करीब 30 साल पहले ईरान से भागकर न्यूजीलैंड आई थीं। इसके बाद उन्हें यहां की नागरिकता भी मिल गई। (फाइल)

रिफ्यूजी से सांसद और मंत्री
‘वोक्स न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक- गोलरिज ईरानी मूल की हैं। देश और विदेश में ह्यूमन राइट्स के मुद्दों पर उन्होंने काफी काम किया है। 2017 में वो पहली रिफ्यूजी बनीं, जिन्हें न्यूजीलैंड सरकार में जगह मिली। उन्हें जस्टिस मिनिस्टर बनाया गया। ग्रीन पार्टी ने गोलरिज की जगह अब दूसरी महिला सांसद को मौका देने की बात कही है।

ईरान से भागकर न्यूजीलैंड आई थी फैमिली

  • 42 साल की हो चुकीं गोलरिज की फैमिली करीब 30 साल पहले ईरान से भागकर न्यूजीलैंड आई थी। इसके बाद उन्हें यहां की नागरिकता भी मिल गई। हालांकि, अब तक पुलिस ने उनके खिलाफ कोई चार्जशीट तैयार नहीं की है।
  • वीडियो में नजर आता है कि गोलरिज के हाथ में एक ब्रांडेड हैंडबैग है। वो लोगों की नजरें चुराकर कुछ कपड़े बैग में डालती हैं और निकल जाती हैं। पुलिस ने कहा- गोलरिज सांसद हैं। ऐसे लोगों से सभी को जिम्मेदारी वाले बर्ताव की उम्मीद रहती है ताकि वो मिसाल पेश कर सकें। हमारी ये सांसद इस मामले में लोगों की कसौटी पर खरी नहीं उतरीं।
  • पुलिस के बयान पर सांसद ने कहा- मैं जानती हूं कि गलती किस वजह से हुई। मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट भी कहते हैं कि मेंटल स्ट्रैस की वजह से मैंने इस तरह की गलती की है।
तस्वीर 2018 की है। इसमें गोलरिज अपने एक्स बॉयफ्रेंड कॉमेडी स्टार जी. विलियम्स के साथ नजर आ रही हैं। गोलरिज की पर्सनल लाइफ भी कई बार सुर्खियों में रहती है।

तस्वीर 2018 की है। इसमें गोलरिज अपने एक्स बॉयफ्रेंड कॉमेडी स्टार जी. विलियम्स के साथ नजर आ रही हैं। गोलरिज की पर्सनल लाइफ भी कई बार सुर्खियों में रहती है।

पार्टी ने क्या कहा

  • ग्रीन पार्टी के नेता जेम्स शॉ ने कहा- गोलरिज का मैं बचाव तो नहीं कर सकता लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि वो जब से सांसद बनीं हैं, तब से उन्हें अलग-अलग तरह की धमकियां मिल रही हैं। इस वजह से वो काफी तनाव में रही हैं। हो सकता है ये घटना इसी वजह से हुई हो।
  • शॉ ने आगे कहा- पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। गोलरिज ने बेहद तनाव झेला है और वो भी सांसद बनने के बाद पहले दिन से। अगर कोई भी इस तरह की धमकियां झेलेगा तो मानसिक रूप से दबाव में आ जाएगा।
  • 2021 में एक इंटरव्यू में गोलरिज ने कहा था- मुझे ऑनलाइन और ऑफलाइन धमकियां मिलती हैं। मेरी जान को खतरा है। इसके बाद मुझे घर में डेंजर अलार्म लगवाना पड़ा। हाल ही में मैंने फिलिस्तीन के पक्ष में रैली ऑर्गनाइज की तो मामला और बिगड़ गया।
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular