Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा पुलिस की गांधीगिरी... ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को दिया गुलाब का फूल, कानून...

कोरबा पुलिस की गांधीगिरी… ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को दिया गुलाब का फूल, कानून का पालन करने की अपील की

  • राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में लोगों को किया जा रहा ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक।

कोरबा: जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ हो गया है। ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करने वालों को समझाइश देने के लिए पुलिस ने गांधीगिरी अपनाते हुए उन्हें गुलाब का फूल दिया है। गुलाब का फूल देकर लोगों से अपील की गई है कि वे यातायात नियमों का पालन करें, ये उनकी और दूसरों की जान के लिए जरूरी है।

राष्ट्रीय सुरक्षा माह के तहत यातायात जागरूकता को लेकर पूरे महीने कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में सर्वमंगला थाना पुलिस ने अपने एरिया में यातायात जागरूकता कार्यक्रम चलाया।

ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करने वालों को समझाइश देने के लिए पुलिस ने लाल गुलाब दिए।

ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करने वालों को समझाइश देने के लिए पुलिस ने लाल गुलाब दिए।

ट्रैफिक रूल्स के प्रति किया गया जागरूक

पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर के निर्देशानुसार और कोरबा एसपी जितेन्द्र शुक्ला के मार्गदर्शन में 15 जनवरी को कोरबा जिले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 का शुभारंभ किया गया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में रोजाना थानों और यातायात पुलिस द्वारा विधिक जागरूकता कार्यक्रम कर जिलेवासियों को ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दूसरे दिन सर्वमंगला चौक के पास चौकी प्रभारी विभव तिवारी और स्टाफ ने ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करने वाले बाइक और चारपहिया ड्राइवरों को गुलदस्ता देकर उनसे नियमों का पालन करने की अपील की गई है।

पुलिस ने कहा कि अगर हर व्यक्ति यातायात के नियमों का शत-प्रतिशत पालन करे, तो दुर्घटनामुक्त भारत की कल्पना साकार हो सकती है। सर्वमंगला चौकी प्रभारी विभव तिवारी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सड़क हादसे पर अंकुश लगाने नियमों की जानकारी दी गई।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular