Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़बीजापुर: बेकरी उद्योग से मथुरा देवी 2 कोतापाल समूह की महिलाएं बढ़...

बीजापुर: बेकरी उद्योग से मथुरा देवी 2 कोतापाल समूह की महिलाएं बढ़ रही हैं आर्थिक सशक्तिकरण की ओर…

  • रीपा ईटपाल में बनाए जा रहे हैं रागी बिस्किट, चॉकलेट बिस्किट, नान खटाई टोस्ट जैसे स्वादिष्ट व्यंजन

बीजापुर: जिला मुख्यालय में स्थित महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) ईटपाल में समूह की महिलाओं द्वारा इन दिनों मनवा बीजापुर ब्रांड के बीजावन नाम से रागी बिस्किट चॉकलेट बिस्किट, टोस्ट, बिस्किट, नान खटाई, बनाये जा रहे हैं। जून महीने के आखिरी सप्ताह में धमतरी से ट्रेनर बुलाकर जिला प्रशासन के प्रयास से महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया था। बेकरी उद्योग से समूह की महिलाएं विगत दो महीनो में ही 20 हजार  रुपयों से भी अधिक की आमदनी अर्जित की है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री राजेंद्र कटारा एवं सीईओ जिला पंचायत श्री रवि कुमार साहू के कुशल नेतृत्व में बेकरी खाद्य उत्पादनों की गुणवत्ता एवं स्वाद हेतु विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। खाद्य सामग्रियों के विक्रय एवं प्रचार-प्रसार हेतु प्रति मंगलवार समय सीमा बैठक के दिन कलेक्टोरेट परिसर में स्टॉल लगाया जा रहा है। जिससे जिले के समस्त अधिकारी- कर्मचारियों द्वारा खाद्य सामग्रियों की खरीदी की जा रही है एवं रीपा में बन रहे उत्पादो को काफी पसंद किया जा रहा है।

मथुरा देवी 2 समूह की रीना लिंगम, अनिता लिंगम, जयश्री लिंगम, सुशीला कडियल, रजनी पुल्ला, अनिता ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा ईटपाल ग्राम पंचायत में रीपा केंद्र खोलना एक बहुत ही अच्छी पहल है। जिससे हमको गांव के पास में ही रोजगार प्राप्त हो रहा है। गांव के नजदीक होने से यहां काम करने में अच्छा लग रहा है। हमें कोई भी दिक्कत होती है तो मैनेजर द्वारा हमेशा मदद किया जाता है।

रीपा ईटपाल में बनाए जा रहे हैं रागी बिस्किट, चॉकलेट बिस्किट, नान खटाई टोस्ट जैसे स्वादिष्ट व्यंजन
  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular