Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : डैम में पलटी नाव, एक मछुआरा लापता, खूंटाघाट बांध पर...

बिलासपुर : डैम में पलटी नाव, एक मछुआरा लापता, खूंटाघाट बांध पर मछली पकड़ने गए थे दो भाई; एक सुरक्षित, सर्चिंग में जुटी SDRF

बिलासपुर: जिले के खूंटाघाट डैम में मछली पकड़ने गए दो सगे भाइयों की नाव आंधी-तूफान के चलते पलट गई। इस हादसे में लोगों की मदद से छोटा भाई किसी तरह तैर कर बाहर निकल गया। SDRF की टीम बुधवार को देर शाम तक बड़े भाई की तलाश करती रही। लेकिन, अंधेरा होने से सर्चिंग नहीं हो पाई। गुरुवार सुबह फिर तलाश की जा रही है।

थाना प्रभारी और प्रशिक्षु IPS अजय कुमार ने बताया कि बुधवार शाम मछुआरा राहुल केवट (28 वर्ष) अपने छोटे भाई पंकज (22 वर्ष) को लेकर खूंटाघाट डैम में मछलियां पकड़ रहा था। इसी दौरान तेज आंधी-तूफान से नाव डगमगाने लगी। हवा के दबाव के कारण डैम के बीच में लहरे उठने लगीं और नाव पलट गई। जिसके बाद दोनों भाई पानी में डूबने लगे।

टॉर्च लेकर लापता युवक की तलाश करते रहे SDRF के जवान।

टॉर्च लेकर लापता युवक की तलाश करते रहे SDRF के जवान।

आसपास के लोगों की मदद से निकला युवक, दूसरा लापता
आसपास के लोगों ने नाव पलटते देख दोनों को बचाने की कोशिश की। लोगों की मदद से किसी तरह राहुल खुद को बचाकर डैम के किनारे पहुंच गया। वहीं, पंकज गहरे पानी में समा गया। इस दौरान लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। साथ ही घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस मौके पर पहुंच तो गई लेकिन, उपकरणों के अभाव में डैम में उतर नहीं सकी। इस बीच घटना की जानकारी SDRF की टीम को दी गई, जिसके बाद अधिकारियों के निर्देश पर शाम को ही SDRF की टीम भी खूंटाघाट पहुंच गई।

अंधेरा होने के कारण रुका रेस्क्यू अभियान
बुधवार देर शाम तक SDRF के जवानों ने लापता युवक की तलाश की। लेकिन, अंधेरा होने के कारण जवानों को खोजबीन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिसके बाद जवान वापस लौट गए। गुरुवार सुबह फिर से लापता युवक की तलाश शुरू की गई है। दोनों रोहिनाडीह बाबापुती पाली के रहने वाले हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular