Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBILASPUR : कांग्रेस नेता एवं भू-माफिया अकबर गिरफ्तार, बुर्का पहने छिपा था...

BILASPUR : कांग्रेस नेता एवं भू-माफिया अकबर गिरफ्तार, बुर्का पहने छिपा था घर में, पुलिस ने निकाला जुलूस; व्यापारी को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में पुलिस ने रविवार को कांग्रेस के पूर्व महामंत्री और भू-माफिया अकबर खान को गिरफ्तार किया है। वह 15 महीने से फरार था। पुलिस ने जब सुबह उसके घर पर छापा मारा तो अकबर बुर्का पहने छिपा था। पुलिस ने आरोपी का जुलूस भी निकाला। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

अकबर और उसके एक अन्य साथी पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष तैय्यब हुसैन पर चांटीडीह के व्यापारी और कांग्रेसी नेता रज्जब अली को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक, रज्जब अली को अकबर और तैय्यब उसकी जमीन बेचने के लिए मजबूर कर रहे थे।

आरोप है कि इससे परेशान होकर 4 अक्टूबर 2022 को रज्जब अली (56) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। बताया जा रहा है कि कांग्रेस सरकार के दौरान पुलिस ने एक साल बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की थी। इसके चलते मामला लटका हुआ था। वहीं दूसरा आरोपी तैय्यब हुसैन अभी भी फरार है।

व्यवसायी रज्जब अली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

व्यवसायी रज्जब अली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस को मिला था सुसाइड नोट

पुलिस ने शव के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया था। इसमें व्यवसायी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अपने परिवार को सुरक्षा देने का आग्रह किया था। परिवार ने कांग्रेस के पूर्व महामंत्री अकबर खान और पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष तैय्यब हुसैन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

जमीन के लिए बना रहे थे दबाव

रपटा चौक पर रज्जब की दुकान और जमीन है। उससे लगी आरोपियों की भी जमीन होने के चलते वे रज्जाब की जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। इसके लिए वे रज्जब अली पर उसकी जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे। साथ ही दुकान को भी अवैध कब्जा बताकर खाली कराना चाहते थे।

बिलासपुर में आत्महत्या के लिए उकसाने पर कांग्रेस नेता और भू-माफिया अकबर खान गिरफ्तार।

बिलासपुर में आत्महत्या के लिए उकसाने पर कांग्रेस नेता और भू-माफिया अकबर खान गिरफ्तार।

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

मामले की जांच सरकंडा पुलिस कर रही थी, लेकिन अकबर और तैय्यब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मामला तूल पकड़ा, तो जांच थाने से लेकर एएसपी सिटी को दी गई थी। इसके बावजूद मामले में न तो जांच पूरी हुई, न ही केस दर्ज हुआ।

जनवरी में दर्ज हुई एफआईआर

छत्तीसगढ़ में 3 दिसंबर 2023 को बीजेपी सरकार बनी। बिलासपुर नगर से भाजपा विधायक अमर अग्रवाल ने 15 दिन में अपराधियों के खात्मे का बयान दिया। इसके बाद 24 जनवरी को अकबर खान और तैय्यब के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का केस दर्ज किया गया। FIR दर्ज होते ही दोनों भाग निकले। इसके बाद से ही आरोपियों का पता नहीं था।

आज सुबह घर आया, तो हुई गिरफ्तारी

सरकंडा पुलिस को सुबह सूचना मिली कि अकबर अपने परिवार से मिलने देवनंदन नगर स्थित घर आया है। जिस पर थाना प्रभारी, प्रशिक्षण डीएसपी रोशन आहूजा और उनकी टीम ने घर में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। अकबर पर सकरी थाने में भी अपराध दर्ज है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular