Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : किसान को कुल्हाड़ी से काट डाला, गाली देने से मना...

बिलासपुर : किसान को कुल्हाड़ी से काट डाला, गाली देने से मना करने पर किया वार; गुस्साए लोगों ने आरोपी को बांधकर पीटा

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मंगलवार सुबह गाली देने से मना करने पर एक किसान की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। किसान खेत की रखवाली करने गया था। तभी अचानक एक युवक ने उससे कुल्हाड़ी छीनकर ताबड़तोड़ वार कर दिया। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी को बांधकर जमकर पीटा है। घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है।

पुलिस के अनुसार, ग्राम फरहदा निवासी लोचनप्रसाद धुरी (65) खेती-किसानी करता था। ग्राम कर्रा खार में मंगलवार की सुबह वो फसल की रखवाली करने खेत गया था। तभी सुबह करीब 7 बजे वहां से कमलेश्वर पैकरा गुजर रहा था।

इस दौरान उसने किसान के साथ गाली-गलौज की, तब उसने गाली देने से मना किया। फिर अचानक कमलेश्वर ने पीछे से उसकी कुल्हाड़ी छीन ली। लोचन कुछ समझ पाता इससे पहले ही उसने ताबड़तोड़ वार कर दिया। जिससे लोचन खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गया।

भीड़ ने हत्यारे को बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की।

भीड़ ने हत्यारे को बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की।

लोगों ने बांधकर हत्यारे की जमकर की पिटाई

कोरिया के बैकुंठपुर निवासी आरोपी कमलेश्वर पैकरा पेशे से ड्राइवर है। लोगों ने उसे किसान की हत्या करते देख लिया, जिसके बाद वह भाग रहा था। इस दौरान लोगों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। उसके हाथ-पैर बांध दिए और जमकर पिटाई की। कुछ ग्रामीणों ने लोगों को समझाइश देकर मामला शांत कराया।

मतदान के दौरान हत्या, देरी से पहुंची पुलिस

बिलासपुर में लोकसभा चुनाव की सुबह से वोटिंग चल रही है। जब किसान की हत्या हुई, तब पुलिस अफसर से लेकर थानेदार तक चुनावी ड्यूटी में व्यस्त थे। वहीं, थाने में दो से तीन पुलिसकर्मी ही मौजूद थे। इसलिए सूचना मिलने के बाद भी पुलिस देरी से पहुंची। जिसके बाद आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

हत्या की वजह पता नहीं कर पाई पुलिस

गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी नशे में गाली दे रहा था। किसान ने उसे ऐसा करने से मना किया, तो वह गुस्से में आ गया और किसान से कुल्हाड़ी छीनकर हमला कर दिया। इधर, पुलिस का कहना है कि हत्यारे युवक को पकड़ लिया गया है। लेकिन, वह कुछ बोल नहीं रहा है। जिस कारण हत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच जारी है।

बेटा बोला- हत्यारे को मिले फांसी

मृतक लोचनप्रसाद धुरी के बेटे का कहना है कि, आरोपी से न तो हमारी जान-पहचान है और न ही कोई दुश्मनी। बिना वजह उसने कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या की है। जिस तरह से मेरे पिता की हत्या की गई है। कानून उसे सख्त से सख्त सजा दे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular