Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : कुल्हाड़ी मारकर किसान की हत्या, खेत में पंप हाउस के...

बिलासपुर : कुल्हाड़ी मारकर किसान की हत्या, खेत में पंप हाउस के पास पड़ी थी खून से लथपथ लाश, जमीन विवाद के चलते हत्या की आशंका

बिलासपुर: जिले में एक किसान पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। बुजुर्ग किसान मंगलवार की शाम अपनी खेत की फसल देखने गया था, जिसके बाद वह घन नहीं लौटा। परिवार वाले उसकी तलाश करते हुए रात में खेत पहुंचे, तब उसकी लाश खून से लथपथ पड़ी थी। जमीन विवाद के चलते किसान की हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर संदेही बेटे की तलाश कर रही है। घटना सीपत थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार ग्राम सेलर निवासी कुशल प्रसाद साहू (65) पिता भगतराम साहू खेती किसानी करता था। वह अपनी खेत में बोर कराकर डबल फसल उगा रहा है। मंगलवार की शाम वह अपनी खेत में फसल देखने गया था, जिसके बाद वह रात तक घर नहीं लौटा। इस पर खाना खाने के समय उसके परिजन उसकी तलाश करते हुए खेत गए। जहां पंप हाउस के पास खेत में उसकी खून से लथपथ लाश पड़ी थी। परिजन ने गांव वालों के साथ ही पुलिस को हत्या की जानकारी दी। हत्या की खबर मिलते ही पुलिस गांव पहुंच गई।

खेत में खून से लथपथ पड़ी थी बुजुर्ग किसान की लाश।

खेत में खून से लथपथ पड़ी थी बुजुर्ग किसान की लाश।

कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या करने की आशंका
खून से लथपथ शव को देखने के बाद पता चला कि किसान पर कुल्हाड़ी व धारदार हथियार से हमला किया गया है। हत्यारा योजना बनाकर खेत पहुंचा था। पुलिस परिजन और ग्रामीणों से पूछताछ कर हत्यारे की जानकारी जुटा रही है। प्रारंभिक जांच व पूछताछ में जमीन विवाद के चलते कुशल की हत्या करने की बात सामने आई है। हत्या में उसके एक बेटे दीपक साहू को ही संदेही मानकर पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

दो पत्नी, तीन बेटा, जमीन विवाद के चलते हत्या की आशंका
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि कुशल साहू की दो पत्नी है, जिससे उसका तीन बेटा भी है। एक बेटा श्रीप्रकाश की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वह करीब आठ-दस साल पहले गांव छोड़कर चला गया है। तब से उसका दूसरा बेटा दीपक साहू अपनी भाभी को पत्नी बनाकर रखा है। वहीं, तीसरा बेटा विशाल साहू बिलासपुर में रहता है और सरकारी नौकरी करता है। उनके परिवार के बीच जमीन का बंटवारा हो चुका है। फिर भी जमीन को लेकर दीपक साहू और कुशल से झगड़ा चल रहा था।

पिता से कई बार हो चुका है विवाद, पहले भी किया था जानलेवा हमला
पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि कुशल साहू और उसके बेटे दीपक व बहू के साथ जमीन को लेकर पिछले चार-पांच साल से विवाद चल रहा है। करीब तीन साल पहले दीपक व उसकी पत्नी ने मिलकर कुशल पर जानलेवा हमला किया था। दोनों पक्षों के बीच विवाद को लेकर थाने में कई बार शिकायत व एफआईआर भी हो चुकी है।

पुलिस की उदासीनता व निष्क्रियता से हत्या
बताया जा रहा है कि कुशल प्रसाद साहू व उसके बेटे दीपक साहू के बीच पिछले कई सालों से विवाद चल रहा है। हर बार दोनों पक्ष शिकायत लेकर थाना पहुंचते। एक बार कुशल पर जानलेवा हमला भी हुआ। लेकिन, पुलिस ने जमानतीय मामला बनाकर इसे रफादफा कर दिया, जिसके चलते दीपक का हौसला बढ़ गया और वह आए दिन अपने पिता के साथ मारपीट करता रहा।

पुलिस से बोली पत्नी- रायपुर गया है दीपक
कुशल साहू की हत्या प्लानिंग के तहत की गई है। पुलिस पूछताछ के बाद जब संदेही दीपक की तलाश करते हुए उसके घर पहुंची। तब उसकी पत्नी ने बताया कि वह मंगलवार शाम से रायपुर गया है। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि दीपक मंगलवार को गांव में ही था। पुलिस अब उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular