Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : सड़क किनारे मिला भालू का शव, गाड़ी से टक्कर में...

CG : सड़क किनारे मिला भालू का शव, गाड़ी से टक्कर में जान जाने की आशंका, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत की सही वजहों का होगा खुलासा

Kanker: कांकेर शहर के बाईपास मार्ग पर बुधवार को भालू का शव मिला है। भालू का शव सड़क किनारे पड़ा हुआ था। हाईवे पेट्रोलिंग की टीम ने शव पड़ा देखकर वन विभाग को सूचना दी। आशंका जताई जा रही है कि किसी गाड़ी ने भालू को जोरदार टक्कर मारी है, जिसमें उसकी मौत हो गई।

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। इसके बाद वन काष्ठागार में भालू के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि कांकेर वन परिक्षेत्र में भालुओं की मौत का सिलसिला जारी है। यहां 15 दिनों में 2 भालुओं की मौत हो गई है।

भालू के शरीर पर नहीं मिले बाहरी चोट के निशान

बुधवार सुबह करीब 7 बजे शहर के बाईपास मार्ग पर भालू का शव मिला है। भालू के शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं। हालांकि गाड़ी की टक्कर से लगी अंदरूनी चोट के चलते भालू की मौत होना बताया जा रहा है।

भालू का शव कांकेर शहर के बाईपास मार्ग पर बुधवार को मिला है।

भालू का शव कांकेर शहर के बाईपास मार्ग पर बुधवार को मिला है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत की असल वजह का चलेगा पता

कांकेर वन परिक्षेत्र अधिकारी अब्दुल रहमान खान ने बताया कि नंदनमारा बाईपास पर नर भालू का शव मिला है। उन्होंने कहा कि मौत की 2 वजह हो सकती है। पहली गाड़ी से टक्कर और दूसरी उम्रदराज होने पर नेचुरल डेथ। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजहों का खुलासा हो सकेगा।

14 अप्रैल को मिला था मादा भालू का शव

14 अप्रैल को भी कांकेर के गढ़िया पहाड़ में कंटीले तारों में फंसी मादा भालू का शव मिला था। 15 दिनों में भालू की मौत की ये दूसरी घटना है। भीषण गर्मी के चलते भालू भोजन-पानी की तलाश में रिहायशी इलाकों की ओर पहुंच रहे हैं और हादसे के शिकार हो रहे हैं। भालुओं के भोजन-पानी के संकट को दूर करने में वन विभाग विफल हो चुका है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular