Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBILASPUR : फूड प्वाजनिंग से छह साल की बच्ची की मौत, परिवार...

BILASPUR : फूड प्वाजनिंग से छह साल की बच्ची की मौत, परिवार में चल रही थी शादी, खाना खाने के बाद बिगड़ी परिवार के सदस्यों की तबीयत; अस्पताल में भर्ती

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में उस वक्त शादी की खुशियां मातम में बदल गई, जब खाना खाने के बाद परिवार के दर्जन भर सदस्यों और मेहमानों की तबीयत बिगड़ने लगी और उल्टी-दस्त होने लगी, तब उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस दौरान फूड प्वाजनिंग से एक छह साल की बच्ची की मौत हो गई। वहीं, लोगों का सिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। पूरा मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र के भदौरा का है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भदौरा में कुर्रे परिवार में लड़की की शादी थी। इसमें शामिल होने के लिए सरगवां के रिश्तेदार गोपाल टंडन (44) अपनी पत्नी व बच्चों के साथ भदौरा आए थे। परिवार में 14 अप्रैल को बारात स्वागत करने की तैयारी चल रही थी। परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और मेहमानों का खाना चल रहा था। इस दौरान भोजन करने के बाद कुछ लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी।

शादी की पार्टी में दूषित भोजन करने से बीमार हो गए रिश्तेदार।

शादी की पार्टी में दूषित भोजन करने से बीमार हो गए रिश्तेदार।

बारात लौटते ही अस्पताल लेकर गए परिजन
भदौरा के पूर्व उपसरपंच राजेंद्र राठौर ने बताया कि 14 को बारात लौटने के बाद रिश्तेदारों और मेहमानों ने भोजन किया। फिर दूसरे दिन 15 अप्रैल की सुबह भी भोजन का इंतजाम था। लेकिन, रिश्तेदारों और मेहमानों के खाना खाने के पहले ही तबीयत बिगड़ने लगी। उन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी। जिसके बाद करीब दर्जन भर लोगों को मस्तूरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

बीमार लोगों को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है।

बीमार लोगों को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है।

छह साल की बच्ची की मौत, परिवार के सदस्य अस्पताल में भर्ती
इस दौरान धनीराम टंडन की 6 साल की बेटी सिद्धी की हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर रेफर किया गया, जहां से उसे प्राइवेट अस्पताल भेज दिया गया। इस दौरान इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं परिवार के पांच से छह सदस्यों का सिम्स में इलाज चल रहा है। उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है।

दूषित खाना खाने के बाद करीब दर्जन भर लोग बीमार हो गए हैं।

दूषित खाना खाने के बाद करीब दर्जन भर लोग बीमार हो गए हैं।

फूड प्वाइजनिंग की आशंका, इनका चल रहा इलाज
मंगलवार की रात बच्ची की मौत के बाद उसके शव को सिम्स लाया गया, जहां बुधवार को परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया। प्रारंभिक जांच में फूड प्वाजनिंग से बच्ची की मौत होने की बात कही जा रही है। वहीं, इस घटना में बीमार मस्तूरी के सरगवां निवासी रमशीला (26) पति धनीराम, गोपाल टंडन (44), उसकी बेटी शीनू टंडन (14) बेटा शिरिष कुमार टंडन (16) सहित अन्य को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular